भारत के 4 ऐसे शहर जहां आईपीएल मैचों का आयोजन कराया जा सकता है

धर्मशाला स्टेडियम
धर्मशाला स्टेडियम

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है। देश में कोरोना के मामले 1 लाख को पार कर चुके हैं। ऐसे में लॉकडाउन 4 भी लागू हो गया है। हालांकि इस बार लॉकडाउन में काफी सारी रियायतें भी लोगों को दी गई हैं। दुकाने और ऑफिस खोलने की इजाजत दे दी गई है। खेलों की अगर बात करें तो स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम को खेलने की इजाजत दी गई है लेकिन सिर्फ खिलाड़ी और कोच ही वहां जाकर ट्रेनिंग कर सकेंगे। फैंस को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं है।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे देश जहां भारत की जगह आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है

स्टेडियम खुलने की अनुमति देने से अब इस बात के कयास लग रहे हैं कि आईपीएल का आयोजन कब तक हो सकता है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी कोई जल्दबाजी करने से इंकार कर दिया है।

अगर आईपीएल की बात करें तो इसका आयोजन उन जगहों पर कराया जा सकता है, जहां कोरोना वायरस का प्रकोप सबसे कम रहा हो। ऐसे 2-3 जगहों का चुनाव करके वहां पर सारे मैच खेले जा सकते हैं। भारत में ऐसे कई शहर हैं, जहां पर कोरोना के मामले ज्यादा नहीं आए हैं और आने वाले दिनों में वहां हालात पर पूरी तरह से काबू पाया जा सकता है। इसलिए उन जगहों पर बिना फैंस के आईपीएल के आयोजन पर विचार किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं कि वो 4 शहर कौन-कौन से हैं जहां कोरोना के मामले काफी कम हैं है और वहां आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है।

4.गुवाहाटी

बरसापारा स्टेडियम
बरसापारा स्टेडियम

असम में कोरोना के मामले काफी कम हैं। लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार असम में कोरोना के सिर्फ 115 ही मामले अभी तक सामने आए हैं, वहीं गुवाहाटी में भी काफी कम केसेज हैं। इसलिए वहां पर आईपीएल मैचों का आयोजन कराया जा सकता है। इससे पहले भी गुवाहाटी में कई अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन हो चुका है, इसलिए आईपीएल मैचों में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

3.देहरादून

राजीव गांधी स्टेडियम, देहरादून
राजीव गांधी स्टेडियम, देहरादून

उत्तराखंड में भी कोरोना के काफी कम मामले सामने आए हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार यहां पर 100 के करीब कोरोना के मामले हैं। वहीं बात अगर देहरादून की करें तो यहां पर कुल मिलाकर 18 केसेज हैं। इसलिए उत्तराखंड में आईपीएल का आयोजन एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

इससे पहले भी देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में कई अंतर्राष्ट्रीय मैच हो चुके हैं। यहां पर स्टेडियम अभी नया बना है और ये शहर से बाहर भी है। इसलिए खिलाड़ियों की पूरी सेफ्टी भी रहेगी। अफगानिस्तान की टीम अपने अंतर्राष्ट्रीय मैच इस मैदान में खेलती है।

2.रायपुर

रायपुर का स्टेडियम
रायपुर का स्टेडियम

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी आईपीएल के मैचों का आयोज एक बढ़िया विकल्प है। यहां पहले भी आईपीएल मैचों का आयोजन हो चुका है, इसलिए कोरोना महामारी के बीच इस शहर में भी आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ में कुल 93 मामले कोरोना के सामने आए हैं, वहीं बात अगर राजधानी रायपुर की करें तो यहां पर सिर्फ 5 ही मामले हैं। ऐसे में ये राज्य कोरोना के सबसे कम मामलों वाले राज्य में से एक है।

1.धर्मशाला

धर्मशाला स्टेडियम
धर्मशाला स्टेडियम

हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना के काफी कम मामले आए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार अभी तक हिमाचल में कोरोना के सिर्फ 90 मामले सामने आए हैं। हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला का मैदान है। पहाड़ों के बीच इस स्टेडियम की खूबसूरती देखते ही बनती है और यहां पर कई बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मैच खेले जा चुके हैं। इसलिए यहां भी आईपीएल के मैचों का आयोजन हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now