Create

4 विदेशी आईपीएल खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल 2021 ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला 

मिचेल मैक्लेनेघन और संदीप लामिचाने
मिचेल मैक्लेनेघन और संदीप लामिचाने

18 फरवरी को चेन्नई में आयोजित हुए आईपीएल मिनी ऑक्शन में इस बार कई खिलाड़ियों पर जमकर बोली लगी। इस मिनी ऑक्शन में 292 खिलाड़ियों में से कुल 57 खिलाड़ियों को ही किसी ना किसी टीम ने खरीदा। कई खिलाड़ी इस ऑक्शन में पहली बार शामिल हुए थे, जिनमें से कुछ को करोड़ों रुपये हासिल हुए। इस ऑक्शन में सबसे महंगे दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस बिके, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ की बड़ी धनराशि देकर आईपीएल ऑक्शन का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल एक बार फिर भारी धनराशि हासिल करने में कामयाब रहे। उन्हें आरसीबी ने 14.25 करोड़ की कीमत देकर खरीदा।

इस ऑक्शन की समीक्षा की जाए तो विदेशी खिलाड़ियों पर धनराशि खर्च करने में टीम मालिकों ने ज्यादा संकोच नहीं किया है और अपने पसंदीदा खिलाड़ी को हासिल करने में बड़ी धनराशि भी खर्च की। हालाँकि इस ऑक्शन में कुछ ऐसे विदेशी खिलाड़ी भी थे, जो पहले आईपीएल खेल चुके हैं लेकिन उन्हें इस ऑक्शन में किसी ने नहीं खरीदा। इस आर्टिकल में हम उन 4 विदेशी खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं, जिन्हें किसी ने नहीं खरीदा।

यह भी पढ़ें: 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें टीम में शामिल किया गया लेकिन उन्हें कभी अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली

4 विदेशी आईपीएल खिलाड़ी जिन्हें इस ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला

#4 संदीप लामिचाने

संदीप लामिचाने
संदीप लामिचाने

आईपीएल 2018 ऑक्शन में संदीप लामिचाने को दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा था और इस तरह आईपीएल में खेलने वाले संदीप पहले नेपाल के खिलाड़ी बन गए थे। संदीप पिछले तीन साल से दिल्ली की टीम में थे लेकिन इस बार उन्होंने इन्हें रिलीज कर दिया। इस ऑक्शन में संदीप के लिए किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई और वो अनसोल्ड रहे।

#3 कॉलिन मुनरो

कॉलिन मुनरो
कॉलिन मुनरो

न्यूजीलैंड के आक्रामक बल्लेबाज कॉलिन मुनरो आईपीएल में तीन सीजन खेल चुके हैं और उन्हें दुनिया भर में अलग-अलग टी20 खेलने का भी काफी अनुभव है। आईपीएल में मुनरो ने कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला है और इस बार दिल्ली की टीम ने ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था। ऑक्शन में मुनरो के लिए कोई भी टीम दिलचस्पी दिखाते हुए नजर नहीं और इन्हें अनसोल्ड रहना पड़ा।

#2 डेविड विली

डेविड विली
डेविड विली

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आईपीएल में मात्र एक ही सीजन में खेलते हुए नजर आये थे। विली ने साल 2018 के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना डेब्यू किया था। विली बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं और इस बात को उन्होंने कई बार साबित भी किया है। विली पिछले साल आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं थे और इस साल उन्होंने अपना नाम ऑक्शन के लिए दर्ज कराया था लेकिन कोई भी टीम इंग्लैंड के इस गेंदबाज के लिए बोली लगाती हुयी नहीं दिखी। इस तरह विली आईपीएल 2021 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे।

#1 मिचेल मैक्लेनेघन

मिचेल मैक्लेनेघन
मिचेल मैक्लेनेघन

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनेघन मुंबई इंडियंस की टीम के एक अहम गेंदबाज हुआ करते थे और उन्होंने अपने प्रदर्शन से मुंबई की कामयाबी में एक अहम रोल निभाया भी है। मैक्लेनेघन को पिछले सीजन बोल्ट और पैटिंसन के मौजूदगी के चलते एक भी आईपीएल मैच खेलने को नहीं मिला था और टीम ने इस साल उन्हें रिलीज करने का फैसला किया। सभी को उम्मीद थी कि मुंबई उन्हें वापस खरीद लेगी या फिर कोई अन्य टीम उनके लिए बोली लगाएगी लेकिन किसी भी टीम ने इन्हें नहीं खरीदा और मैक्लेनेघन इस ऑक्शन में अनसोल्ड रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment