Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अपने वनडे डेब्यू में जीरो पर आउट होने वाले 4 भारतीय बल्लेबाज

Nikky
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 24 Oct 2019, 13:19 IST
24 Oct 2019, 13:19 IST

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय वनडे क्रिकेट इतिहास में अब तक कुल 227 खिलाड़ी डेब्यू कर चुके हैं। इनमें से कई खिलाड़ियों का करियर तो काफी अच्छा रहा हैं और उन्होंने लम्बे समय तक भारत के लिए खेला है। लेकिन कुछ खिलाड़ियों का करियर उतना अच्छा नहीं रहा और वह जल्दी टीम से बाहर हो गए ।

जब भी कोई खिलाड़ी डेब्यू करता है तो वह अपनी पहली ही पारी में एक बड़ा स्कोर बनाना चाहता है और टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहता है। लेकिन कई बार खिलाड़ी ना चाहते हुए भी अपने डेब्यू मैच में शून्य के स्कोर पर आउट हो जाता है।

आज हम भारतीय वनडे क्रिकेट इतिहास के ही उन चार बल्लेबाजों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो अपने डेब्यू मैच में शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो भारत के लिए बना सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में अगला तिहरा शतक

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। सचिन ने अपने 24 साल के क्रिकेट करियर में कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। तेंदुलकर ने साल 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। इस मैच में वो बिना कोई रन बनाए जीरो पर आउट हो गये थे।

सचिन ने अपने वनडे करियर में 463 में 18426 रन बनाए हैं। वह वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। उन्होंने साल 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू किया था, लेकिन इस मैच में धोनी बिना कोई रन बनाये रन आउट हो गये थे।

Advertisement

दरअसल, धोनी शॉट खेलते ही भाग गए थे, लेकिन जब वह आधी क्रीज में पहुंचे, तभी तब नॉन स्ट्राइक पर खड़े मोहम्मद कैफ ने उन्हें वापस भेज दिया लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी। धोनी ने अब तक खेले अपने 359 वनडे मुकाबलों में 10773 रन बनाये हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Modified 21 Dec 2019, 00:50 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...