Create

3 खिलाड़ी जो भारत के लिए बना सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में अगला तिहरा शतक

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
Nikky

टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाना कोई मामूली बात नही होती है, इसके लिए बल्लेबाज को बहुत ही मेहनत करनी होती है। तिहरा शतक लगाने के लिए खिलाड़ी को मेहनत के साथ थोड़ा किस्मत की भी जरूरत होती है। भारत के लिए आज तक सिर्फ दो ही खिलाड़ी तिहरे शतक बना पाए हैं।

भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में 2 तिहरे शतक बनाए थे। वहीं करुण नायर ने भी एक तिहरा शतक बनाया हुआ है। आज हम उन तीन भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बात करने वाले हैं, जिनके लिए कहा जा सकता है कि वह भारत के लिए अगला तिहरा शतक बना सकते हैं।

दरअसल इन तीनों ही खिलाड़ियों का हालिया फॉर्म काफी अच्छा रहा है और यह विस्फोटक अंदाज में भी बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में यह भारत के लिए अगला तिहरा शतक बनाने की क़ाबलियत रखते हैं।

यह भी पढ़ें : 3 दिग्गज खिलाड़ी जिनके ऊपर होगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नजर

विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली जितने अच्छे कप्तान हैं उतने ही अच्छे बल्लेबाज भी हैं। कोहली ने पूरी दुनिया में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। उन्होंने हर टीम के खिलाफ रन बनाये हैं, चाहे वह घरेलू मैदान में हो या फिर विदेशी सरजमीं पर।

विराट का हालिया प्रदर्शन भी कमाल का है। वह वनडे और टेस्ट क्रिकेट में शतक पर शतक लगाये जा रहे हैं। विराट वनडे क्रिकेट में 43 शतक लगा चुके हैं और टेस्ट क्रिकेट में 26 शतक लगा चुके हैं।

उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 7 दोहरे शतक भी बन चुके हैं। हालांकि अब तक उन्होंने तिहरा शतक नहीं लगाया है लेकिन उनकी हालिया फॉर्म देखकर ये कहा जा सकता है कि वो जल्द ही टेस्ट में तिहरा शतक भी अपने नाम कर सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय टीम के एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं और अपना दिन होने पर किसी भी टीम के गेंदबाजी आक्रमण की हालत ख़राब कर सकते हैं।

रोहित शर्मा ही एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाये हैं। उन्हें बड़ी-बड़ी पारियां खेलना पसंद है। टेस्ट क्रिकेट में भी वह बड़े शतक बना चुके हैं। वह ऐसी क़ाबलियत रखते हैं कि अगर 3-4 सत्र एक टेस्ट पारी में खेल लें, तो तिहरा शतक आसानी से बना सकते हैं।

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल भारतीय टीम के नये टेस्ट ओपनर हैं। उन्होंने अब तक बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन पारी खेली थी।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वह तिहरा शतक बना भी चुके हैं। जिस प्रकार का उनका हालिया फॉर्म है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वह भारत के लिए भी टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक बना सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...