Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल के 4 स्टार खिलाड़ी जो सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

देवदत्त पडिक्कल
देवदत्त पडिक्कल
SENIOR ANALYST
Modified 03 Jan 2021, 13:46 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) का आयोजन 10 जनवरी से होगा और 31 जनवरी तक ये टूर्नामेंट खेला जाएगा। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी भारत का घरेलू टी20 टूर्नामेंट है और इसके जरिए ही आईपीएल (IPL) और भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए खिलाड़ियों का चयन होता है।

पहली बार सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन 2006-07 में हुआ था और तब इसे इंटर-स्टेट टी20 चैंपियनशिप के नाम से जाना जाता था। 2009-10 में इस टूर्नामेंट का नाम बदलकर सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी कर दिया गया। 2016 में बीसीसीआई ने ऐलान किया कि वो इस टूर्नामेंट की बजाय जोनल टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे। हालांकि बाद में ये फैसला लिया गया कि सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का ही आयोजन होगा।

अन्य टूर्नामेंट्स की तरह सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी हमें काफी बेहतरीन मुकाबले देखने को मिलते हैं। यहां पर कई युवा प्लेयर भी खेलते हैं और आईपीएल के भी कई दिग्गज स्टार हिस्सा लेते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में उन चार खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो आईपीएल में स्टार प्लेयर हैं और इस सीजन सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके ऊपर सबकी निगाहें होंगी।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो टेस्ट में बतौर कप्तान विराट कोहली ने एम एस धोनी से अच्छा किया है

आईपीएल के 4 स्टार खिलाड़ी जिन पर सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नजरें रहेंगी

1.देवदत्त पडिक्कल

देवदत्त पडिक्कल
देवदत्त पडिक्कल

आईपीएल 2020 में कर्नाटक के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से ओपनिंग करते हुए उन्होंने कई जबरदस्त पारियां खेली थीं। यही वजह है कि उन्हें इस आईपीएल सीजन का एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द् अवॉर्ड भी चुना गया था। निश्चित तौर पर सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस सीजन में उनके प्रदर्शन पर सबकी निगाहें होंगी।

2.ईशान किशन

ईशान किशन
ईशान किशन
Advertisement

ईशान किशन के लिए आईपीएल 2020 काफी शानदार रहा था। उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से कई बेहतरीन पारियां खेलीं थीं। उनकी स्टेट टीम झारखंड यही उम्मीद करेगी कि आईपीएल की ही तरह वो सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी प्रदर्शन करें।

अगर ईशान किशन का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में अच्छा रहा तो फिर उनको भारतीय टीम में भी जगह मिल सकती है। अभी तक ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने उतना प्रभावित नहीं किया है, ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन एक बढ़िया विकल्प हो सकते हैं। ईशान किशन के प्रदर्शन के ऊपर सबकी निगाहें होंगी।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों रोहित शर्मा सिडनी टेस्ट मैच में फ्लॉप हो सकते हैं

1 / 3 NEXT
Published 03 Jan 2021, 13:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit