Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट के वो झूठ जिन्हें हम बचपन में सच मानते थे 

  • बचपन में हमने क्रिकेट के बारे में बहुत सी बाते सुनी होंगी, आज हम आपको बताने जा रहे है की उनमे से कौन- कौन सी बाते झूठ है
Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:33 IST

स्टीव वॉ
स्टीव वॉ

बचपन में हमने क्रिकेट को लेकर बहुत सी बाते सुनी है जिनमे से कुछ सच्ची तथा कुछ झूठी है। पोंटिंग के बैट में स्प्रिंग होने से लेकर धोनी का एक दिन में 5 लीटर दूध पी जाना ,लेकिन कभी आपने सोचा की क्या ये बाते सच है या बस अफवाह।आज हम आपके सामने क्रिकेट के वो झूठ बताने जा रहे हैं जिन्हे शायद आप बचपन में सच मानते थे।

#1 क्या स्टीव वॉ ने हर्शल गिब्स के द्वारा कैच छोड़ने पर कहा था, "दोस्त.. आपने अभी विश्व कप छोड़ दिया "


स्टीव वॉ
स्टीव वॉ

क्रिकेट के सबसे बड़े इवेंट, विश्व कप का 1999 का एडिशन तो आपको याद ही होगा, जब ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सुपर सिक्स चरण का आखिरी मैच खेला गया था, इस मैच में एक कांटेदार मुकाबले की उम्मीद की जा रही थी।

लेकिन इसी मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 271 रनों का लक्ष्य रखा था, जो उनके सेमीफाइनल में पहुँचने का टारगेट था।

इसके जवाब में, ऑस्ट्रेलिया ने एक समय तो 48 रनों के स्कोर पर ही 3 विकेट खो दिए थे, जिसके बाद स्टीव वॉ बल्लेबाजी करने पहुंचे। 56 के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन फील्डरों में से एक, हर्षल गिब्स ने मिडविकेट पर स्टीव वॉ का एक बहुत ही आसान कैच टपका दिया।

इसके बाद स्टीव वॉ ने शतकीय पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की। इस मैच के बाद कहा गया कि, कैच छोड़ने के बाद स्टीव वॉ हर्शल गिब्स के पास गये और उनसे कहा कि “आपने अभी-अभी विश्व कप छोड़ दिया हैं, दोस्त”

लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान गिब्स ने साफ कहा था कि, कि उनसे कभी भी स्टीव वॉ ने ये नहीं कहा था । वहीं स्टीव वॉ ने भी इन बातों को लेकर कहा था कि “ये मजे़दार हैं, कि लोग इन चीजों पर विश्वास कैसे शुरू कर देते हैं।“

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Published 24 Jun 2019, 09:56 IST
Advertisement
Fetching more content...