Create
Notifications

4 विदेशी खिलाड़ी जो पहले मैच में केकेआर की प्लेइंग XI में खेल सकते हैं

केकेआर की टीम इस सीजन में काफी संतुलित नजर आ रही है।
केकेआर की टीम इस सीजन में काफी संतुलित नजर आ रही है।
reaction-emoji
Neeraj

टी-20 क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का आगाज 26 मार्च से होने वाला है, और पहले ही मुकाबले में आईपीएल की दो बड़ी टीमें आपस में भिड़ने वाली हैं। 26 मार्च को होने वाले पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम जडेजा की सेना यानी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ खेलती हुई नजर आएगी। इस सीजन में केकेआर की टीम को नए कप्तान के रूप में श्रेयस अय्यर मिले हैं।

इन्हीं के कन्धों पर केकेआर की टीम को खिताब जिताने की जिम्मेदारी होगी। वहीं टीम की फ्रेंचाइजी ने इस बार हुए ऑक्शन में कई ऐसे विदेशी खिलाड़ियों को खरीदा है जो अपने दम पर टीम को आईपीएल की ट्रॉफी जिताने का दम रखते हैं। केकेआर की टीम अपने इस सफर की शुरुआत पहले मैच को जीतकर करना चाहेगी। चेन्नई के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले में केकेआर को एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना होगा। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे, जो सीएसके के खिलाफ होने वाले मैच में केकेआर की टीम में खेल सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो पहले मैच में केकेआर की प्लेइंग XI में खेल सकते हैं

#1 टिम साउदी

साउथी को केकेआर ने मेगा ऑक्शन में 1.50 करोड़ रूपये में खरीदा है। आंद्रे रसेल
साउथी को केकेआर ने मेगा ऑक्शन में 1.50 करोड़ रूपये में खरीदा है। आंद्रे रसेल

केकेआर के मुख्य तेज गेंदबाज पैट कमिंस इस समय पाकिस्तान के दौरे पर हैं। इस वजह से वो शुरुआती कुछ मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में टीम एक अनुभवी तेज गेंदबाज की कमी को टिम साउदी पूरा कर सकते हैं। साउथी अभी तक आईपीएल के 8 सीजन खेल चुके हैं, और इस दौरान उन्होंने 43 मुकाबलों में 8.6 के इकॉनमी 31 विकेट चटकाए हैं।

#2 आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल एक अहम भूमिका निभाएंगे
आंद्रे रसेल एक अहम भूमिका निभाएंगे

टी-20 प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों की बात करें तो, उसमें आंद्रे रसेल का नाम जरूर शामिल होगा। वेस्टइंडीज का ये खिलाड़ी अकेले अपने दम पर पूरे मैच का रुख पलटने में सक्षम है। रसेल के टीम में होने से केकेआर की टीम बल्लेबाजी क्रम में तो मजबूती मिलती ही है। वहीं दूसरी ओर रसेल बीच के ओवरों में घातक गेंदबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं। आईपीएल के इस सत्र के लिए रसेल को कोलकाता की फ्रेंचाइजी से 12 करोड़ रूपये मिले हैं।

#3 सैम बिलिंग्स

सैम बिलिंग्स
सैम बिलिंग्स

कोलकाता नाइटराइडर्स की फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को आईपीएल के मेगा ऑक्शन में दो करोड़ की बोली लगाकर अपने खेमे में शामिल किया है। बिलिंग्स के रूप में केकेआर की टीम को टी-20 प्रारूप का एक अनुभवी बल्लेबाज मिला है। इनके आईपीएल करियर की बात करें तो बिलिंग ने अब तक 22 मुकाबले खेले हैं। जिसमें इन्होनें 133 के स्ट्राइक रेट से 334 रन बनाए हैं। बिलिंग्स केकेआर टीम के लिए किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं।

#4 सुनील नारेन

सुनील नारेन
सुनील नारेन

सुनील नारेन कितने प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं ये बात क्रिकेट जगत से जुड़े सभी लोग जानते हैं। शायद इसी वजह से केकेआर की फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले नारेन को 6 करोड़ रूपये में रिटेन कर लिया था। सीएसके के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले में कप्तान अय्यर इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन टीम से बाहर रखने की गलती नहीं करने वाले हैं। सुनील अपने आईपीएल करियर (134 मैचों) में अभी तक 6.7 की बेहतरीन औसत से 143 चटका चुके हैं। वहीं बल्लेबाजी करते हुए 954 रन बना चुके हैं जिसमें 4 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...