4 विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले मैच में खेलते नजर आ सकते हैं 

राजस्थान रॉयल्स के पास अच्छे विकल्प उपलब्ध हैं
राजस्थान रॉयल्स के पास अच्छे विकल्प उपलब्ध हैं

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 5वां मैच मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच (RR vs SRH) खेला जायेगा। दोनों ही टीमें एक-एक बार आईपीएल ख़िताब अपने नाम कर चुकी हैं और इस सीजन भी जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगी। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अपने कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) पर भरोसा बनाये रखा है और इस सीजन भी वह टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं सनराइज़र्स हैदराबाद ने भी केन विलियमसन को ही कप्तान के रूप में बनाये रखने पर विश्वास जताया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कल शाम महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेला जायेगा।

राजस्थान रॉयल्स के स्क्वाड पर नजर डालें तो टीम के पास विदेशी खिलाड़ियों के रूप में कुछ बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं और अन्य टीमों की तुलना में इनके सभी खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध हैं। टीम के पास जोस बटलर, रासी वैन डर डुसेन, शिमरोन हेटमायर, डैरिल मिचेल, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर-नाइल, ओबेड मैकॉय और ट्रेंट बोल्ट के रूप में शानदार विकल्प उपलब्ध हैं। हालांकि इनमें से केवल चार को ही पहले मैच में मौका मिलेगा और आप सोच में होंगे कि वे खिलाड़ी कौन हो सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 विदेशी खिलाड़ी का जिक्र करने जा रहे हैं जो आईपीएल 2022 के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आ सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले मैच में खेलते नजर आ सकते हैं

#1 जोस बटलर

जोस बटलर का खेलना तय हैं
जोस बटलर का खेलना तय हैं

आईपीएल 2022 के लिए राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच की टीम शीट में पहले विदेशी खिलाड़ी के रूप में इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का खेलना तय है। इस खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया है और पिछले सीजन एक जबरदस्त शतक भी लगाया है। हालांकि यह देखन दिलचस्प होगा कि राजस्थान रॉयल्स की तरफ से इन्हें बतौर ओपनर ही खिलाया जाता है या फिर मध्यक्रम में फिनिशर की भूमिका दी जा सकती है।

#2 शिमरोन हेटमायर

शिमरोन हेटमायर मध्यक्रम में खेलते नजर आ सकते हैं
शिमरोन हेटमायर मध्यक्रम में खेलते नजर आ सकते हैं

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर इस सीजन राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा खेल दिखाने वाले इस कैरेबियाई बल्लेबाज को राजस्थान ने मेगा ऑक्शन में 8.50 करोड़ में खरीदा था। हेटमायर मध्यक्रम में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और इसी वजह से उन्हें मौका मिल सकता है।

#3 जिमी नीशम

जिमी नीशम
जिमी नीशम

न्यूजीलैंड के जिमी नीशम को राजस्थान रॉयल्स अपने पहले मैच में बतौर ऑलराउंडर खिला सकती है। नीशम के पास आईपीएल में भी खेलने का भी अनुभव है और वह अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए छोटे प्रारूप में नियमित सदस्य हैं। इनके पास मध्य के ओवरों में गेंदबाजी करने का हुनर है, वहीं लम्बे-लम्बे छक्के लगाने की काबिलियत भी है। राजस्थान ने नीशम को 1.50 के बेस प्राइस पर ही खरीदा था और यह खिलाड़ी हमें तीसरे विदेशी खिलाड़ी के रूप में नजर आ सकता है।

#4 ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट

राजस्थान रॉयल के लिए पहले मैच में तेज गेंदबाजी विभाग के लीडर के रूप में न्यूजीलैंड के ही तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट नजर आ सकते हैं। राजस्थान ने बोल्ट को मेगा ऑक्शन में 8 करोड़ देकर खरीदा था। इससे पहले यह गेंदबाज मुंबई इंडियंस का हिस्सा था और उनके लिए काफी सफल भी हुआ था। हालांकि मुंबई ने इन्हें रिटेन नहीं किया और इसका फायदा राजस्थान रॉयल्स ने उठाया। बोल्ट को नई गेंद के साथ गेंदबाजी करना काफी रास आता है और सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए काफी बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now