Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले चार दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
32.08K   //    07 Mar 2019, 17:17 IST

<p src=" />

मुंबई इंडियंस को आईपीएल की कुछ सर्वाधिक सफल टीमों में एक माना जाता है। मुंबई टीम ने आईपीएल खिताब तीन बार अपने नाम किया है। मुंबई इंडियंस के अलावा यह रिकॉर्ड चेन्नई सुपरकिंग्‍स के नाम भी है। मुंबई इंडियंस ने अपना पहला खिताब 2013 के आईपीएल सीजन में जीता था, जबकि 2015 और 2017 का खिताब भी उन्हीं के नाम रहा। इन तीनों ही मुकाबलों में मुम्‍बई इंडियंस टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा रहें। मुंबई इंडियंस के लिए कीरोन पोलार्ड कई सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की कमान संभाली है।

मुंबई इंडियंस की टीम में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्हें खेलने के ज्यादा मौके नहीं दिए गए। किंतु जब इन खिलाड़ियों को अन्य आईपीएल टीम में चुना गया और खेलने का मौका दिया गया, तो उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। तो आइए जान लेते हैं ऐसे ही चार क्रिकेटर के बारे में जो मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए दुर्भाग्यशाली रहे।

#4 युजवेंद्र चहल

Enter caption

वर्तमान में युजवेंद्र चहल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय टीम के लिए मुकाबले खेल रहे हैं। युजवेंद्र चहल एक स्पिनर गेंदबाज हैं जो विश्व कप 2019 के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। आईपीएल में युजवेंद्र चहल को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम की ओर से खेलते हुए देखा गया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि 2011 से लेकर 2013 तक युजवेंद्र चहल मुंबई इंडियंस का भी हिस्सा रहे हैं। हालांकि युजवेंद्र चहल को मुंबई टीम में वह लाइमलाइट नहीं मिली जो उन्हें बेंगलुरु की ओर से खेलने के बाद प्राप्त हुई।

मुंबई इंडियंस की टीम में हरभजन सिंह के होने की वजह से युजवेंद्र चहल को ज्यादा मुकाबले खेलने का मौका नहीं मिल पाए। यदि युजवेंद्र चहल को मुंबई की ओर से नियमित रूप से खेलने का मौका दिया जाता तो वह बहुत पहले ही टीम इंडिया में अपनी जगह बना सकते थे। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...