Create
Notifications

4 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने IPL में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों के लिए खेला है 

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह
ANALYST
Modified 23 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दो सबसे सफल फ्रेंचाइजी हैं। दोनों टीमों ने 13 वर्षों में कुल मिलाकर 8 ख़िताब अपने नाम किये हैं, जो इस लीग में इनके दबदबे को दिखाने के लिए काफी है। रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में मुंबई को पांच ख़िताब जितवाए तो वहीँ धोनी ने चेन्नई सुपर किंग को तीन ख़िताब अपनी कप्तानी में जितवाए हैं। इन दोनों ही टीमों के लिए आईपीएल में क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने खेलते हुए अपनी-अपनी टीमों के लिए मैच जितवाए हैं।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया

इन दोनों टीमों के लिए खेलकर कई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में दस्तक दी है। आईपीएल में खेलने की इच्छा रखने वाला हर खिलाड़ी, इन दोनों टीमों के लिए खेलना चाहता है और अच्छा करना चाहता है। हालांकि कुछ ही खिलाड़ी ऐसे हुए हैं, जिन्हें इन दोनों ही टीमों के लिए खेलने का अवसर प्राप्त हुआ है। आज हम इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 दिग्गज खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो इन दोनों टीमों के लिए खेले हैं।

4 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने IPL में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों के लिए खेला है

#4 हरभजन सिंह

दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2008 में मुंबई इंडियंस के लिए की थी। हरभजन ने इस टीम की कप्तानी भी की थी। भज्जी ने इस टीम के लिए दस सीजन खेलते हुए 136 मैचों में 127 विकेट हासिल किये और टीम की खिताबी जीतों में अहम योगदान दिया। हालांकि मुंबई ने इस दिग्गज गेंदबाज को 2018 आईपीएल से पहले रिलीज कर दिया था और चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया। चेन्नई के लिए हरभजन ने 24 मैचों में 23 विकेट हासिल किये। इस सीजन से पहले चेन्नई ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

#3 ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के लिए की थी। उन्होंने मुंबई के लिए तीन सीजन खेले थे और 2011 आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल हो गए। ब्रावो ने मुंबई के लिए 30 मैचों में 457 रन तथा 26 विकेट हासिल किये। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 95 मैचों में 934 रन तथा 110 विकेट हासिल किये।

1 / 2 NEXT
Published 23 Mar 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now