Create
Notifications

4 खिलाड़ी जिन्होंने CSK की तरफ से खेलते हुए सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता 

एमएस धोनी और माइकल हसी ने कई मैच जिताये हैं
एमएस धोनी और माइकल हसी ने कई मैच जिताये हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) इतिहास की दूसरी सबसे कामयाब टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बहुत ही जबरदस्त रहा है। इस टीम ने 4 बार यह खिताब भी जीता है। टीम ने साल 2010 और 2011 में लगातार दो आईपीएल खिताब, साथ ही 2 बार चैंपियंस लीग टी20 का ख़िताब भी जीता है। इस टीम की सफलता के पीछे पूर्व कप्तान एमएस धोनी और कोच स्टीफेन फ्लेमिंग के साथ-साथ इस टीम के लिए खेलने वाले कई खिलाड़ियों के मैच जिताऊ प्रदर्शन का भी बहुत बड़ा हाथ रहा है।

कोई भी टीम तभी कामयाबी पाती है, जब उसके खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इस टीम के लिए बहुत से दिग्गज खिलाड़ियों ने खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया और मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी जीता। जब कोई खिलाड़ी मैच में श्रेष्ठ प्रदर्शन करता है और उसकी टीम जीतती है तो उस खिलाड़ी को उसके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए इस अवार्ड से नवाजा जाता है। आज हम इस आर्टिकल में सीएसके के उन 4 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा बार यह अवार्ड जीता है।

नोट: इस आर्टिकल में हमने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाडियों के चैंपियंस लीग टी20 के आंकड़ों को भी शामिल किया है।

4 खिलाड़ी जिन्होंने CSK की तरफ से खेलते हुए सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता

#4 रविंद्र जडेजा (12)

रविंद्र जडेजा आईपीएल 2022 में सीएसके की कमान संभाल रहे हैं
रविंद्र जडेजा आईपीएल 2022 में सीएसके की कमान संभाल रहे हैं

रविंद्र जडेजा आईपीएल के एक बहुत ही शानदार ऑलराउंड खिलाड़ी रहे हैं और इस खिलाड़ी का कद चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बनने के बाद और भी बढ़ गया। अपने जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर जडेजा ने इस टीम को कई मैच जितवाए हैं। जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए 153 मुकाबलों में 12 बार यह खिताब जीता है।

#3 माइकल हसी (12)

माइकल हसी ने सीएसके के लिए बेहतरीन खेल दिखाया है
माइकल हसी ने सीएसके के लिए बेहतरीन खेल दिखाया है

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी ने उन बल्लेबाजों में से एक थे जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की कामयाबी में बतौर खिलाड़ी अहम भूमिका निभाई। इस दिग्गज ने अपने शानदार खेल के दम पर इस टीम के लिए कई मैच जिताऊ प्रदर्शन किये। हसी ने सीएसके के लिए आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 में 64 मैचों में 12 बार मैन ऑफ द मैच का ख़िताब जीता है।

#2 महेंद्र सिंह धोनी (15)

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

एमएस धोनी मौजूदा समय में भले ही अपनी टीम के लिए बहुत ज्यादा योगदान ना दे पा रहे हों लेकिन यह खिलाड़ी एक समय इस टीम का सबसे बड़ा मैच विनर था। धोनी ने अपनी चतुर कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी इस टीम के बहुत रन बनाये हैं। महत्वपूर्ण मौकों पर बल्लेबाजी करते हुए मैच खत्म करके अपनी टीम को मुश्किल से निकालकर जीत दिलाई है। इस खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 221 मैच खेलते हुए 15 बार मैन ऑफ द मैच का ख़िताब जीता है।

#1 सुरेश रैना (17)

सुरेश रैना
सुरेश रैना

जब भी चेन्नई सुपर किंग्स का जिक्र होगा तब इनके सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना का जिक्र जरूर होगा। इस बल्लेबाज ने इस टीम के लिए हमेशा अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया है। रैना चेन्नई के सबसे सफल बल्लेबाज रहे। रैना ने इस टीम के लिए खेलते हुए 200 मैचों में सबसे ज्यादा 17 बार मैन ऑफ द मैच का ख़िताब जीता है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...