Create
Notifications
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 4 कारण क्यों केएल राहुल को भारतीय टीम में मौका मिला 

  • केएल राहुल की बल्लेबाजी क्षमता को देखते हुए उन्हें वर्ल्ड कप टीम में मौका मिला है।
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 16 Apr 2019, 16:07 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का चयन कर लिया गया है। बीसीसीआई ने इसकी घोषणा 15 अप्रैल को कर दी है। इस टीम में विजय शंकर और केएल राहुल जैसे कम अनुभव वाले खिलाड़ियों का भी चयन हुआ है जबकि अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। गौर करने वाली बात यह है कि अंबाती रायडू ने नवम्बर 2018 में रेड बॉल क्रिकेट को छोड़ने का ऐलान किया था और सीमित ओवरों वाले क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने को कहा था।

ऐसे में वर्ल्ड कप टीम में उनको जगह न मिलना उनके लिए एक झटके जैसा है। इनके अलावा कई ऐसे खिलाड़ियों को भी इस टीम में जगह मिली है जो पहली बार आईसीसी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने जा रहे हैं। हालांकि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में अनुभव को महत्व दिया जाएगा लेकिन केएल राहुल अभी कम अनुभवी हैं।

आज हम आपको वो 4 कारण बताने जा रहे हैं जो यह बताते हैं कि केएल राहुल को वर्ल्ड कप टीम में क्यों मौका मिला है।

#4. आईपीएल में लगातार शानदार प्रदर्शन:

Enter caption

केएल राहुल आईपीएल के 12वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वे इस सीजन डेविड वॉर्नर के बाद दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस सीजन कुल 8 मैच खेलते हुए 67.0 की औसत से 335 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब को कई मैचों में खुद के दम पर जीत दिलाई है।

इस सीजन ही नहीं बल्कि पिछले सीजन भी उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। केएल राहुल ने पिछले सीजन 14 मैचों 54.91 की औसत से 659 रन बनाए थे। जिसमें 6 अर्धशतक शामिल था। जबकि उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 95* रन था। वे पिछले सीजन सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


1 / 3 NEXT
Published 16 Apr 2019, 16:07 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit