Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records: 4 बड़े रिकॉर्ड जिनका टूटना काफी मुश्किल है

  • इनमें से कुछ रिकॉर्ड का टूटना बहुत मुश्किल है
ANALYST
Modified 04 Jan 2020, 11:34 IST

एम एस धोनी और सुनील नारेन
एम एस धोनी और सुनील नारेन

क्रिकेट को दुनियाभर में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। क्रिकेट में अक्सर कई सारे रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत के बाद टीम और खिलाड़ियों ने कई सारे कीर्तिमान स्थापित किये। कुछ रिकॉर्ड टूट गए तो कुछ लंबे समय तक कायम रहे। 

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो

क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते ही है टूटने के लिए। इसके बावजूद भी इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी भी कुछ बड़े रिकॉर्ड है जिनका टूटना काफी मुश्किल है। यहां हम बात करने वाले हैं उन 4 रिकॉर्ड्स के बारे में जिन्हें तोड़ पाना आसान नहीं होगा। 

#4 टेस्ट में 624 रन की पार्टनरशिप

कुमार संगकारा और महेला जयवर्द्धने
कुमार संगकारा और महेला जयवर्द्धने

2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में श्रीलंका के दो महान बल्लेबाजों ने एक अटूट रिकॉर्ड कायम किया। कुमार संगकारा और महेला जयवर्द्धने की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 624 रनों की मैराथन साझेदारी की।

इस मैच में कुमार संगकारा ने 287 रनों की पारी खेली, वहीं महेला जयवर्धने ने 374 रन बनाए। 2006 में बना यह रिकॉर्ड पिछले 14 सालों से नहीं टूटा है और शायद ही कभी टूटे। 

#3 टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में हैट्रिक

इरफान पठान
इरफान पठान

2006 में इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में हैट्रिक ली थी। यह एक चौंकाने वाली चीज़ रही। इरफान पठान ने पहले सलमान बट को शून्य पर आउट किया। 

इसके बाद उस समय के पाकिस्तानी कप्तान यूनिस खान को पगबाधा आउट किया और अगली ही गेंद पर मोहम्मद यूसुफ को बोल्ड करते हुए हैट्रिक ली। टेस्ट क्रिकेट में इस रिकॉर्ड को तोड़ना भी काफी मुश्किल होगा।

1 / 2 NEXT
Published 04 Jan 2020, 11:34 IST
Advertisement
Fetching more content...