Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 बड़े रिकॉर्ड जो रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपने नाम कर सकते हैं

ऋषि
ANALYST
आँकड़े
Published 03 Nov 2018, 14:17 IST
03 Nov 2018, 14:17 IST

England v India - 3rd Vitality International T20

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम 4 नवम्बर से टी-20 सीरीज की शुरुआत करेगी। पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है और उपकप्तान रोहित शर्मा के हाथ में टीम की कमान होगी। रोहित इससे पहले अपनी कप्तानी में टीम को टीम को एशिया कप और निदहास ट्रॉफी में विजेता बनवाया था। इसके साथ ही उन दोनों टूर्नामेंट में उनका बल्ला भी जमकर बोला था। कप्तान रहते ही उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय का सबसे तेज शतक भी बनाया था।

अब एक बार फिर रोहित शर्मा के पास टीम की कमान है। इस बार सामने टी-20 की विश्व विजेता वेस्टइंडीज की टीम है लेकिन रोहित उसे पटखनी देखे में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। इस सीरीज में भारतीय कप्तान के पास टी-20 क्रिकेट के 3 सबसे बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका रहेगा। वह शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं इसी वजह से यह मुश्किल भी नहीं दिख रहा है।

#3 सबसे ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय छक्के

Enter caption

चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में भारतीय सीमित ओवरों की टीम के नियमित सलामी बल्लेबाज बने रोहित शर्मा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है। उन्होंने बल्लेबाजी कर कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम वनडे में वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 200 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने थे। अब उनके पास टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दुनिया में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।

अभी तक खेले 84 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच की 77 पारियों में उनके बल्ले से 89 छक्के निकले हैं। अभी वह सबसे ज्यादा छक्के मारने में चौथे स्थान पर हैं। सबसे ऊपर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल और कीवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल हैं। दोनों के नाम 103 छक्के दर्ज हैं। रोहित को इनसे आगे निकलने के लिए 3 मैच में 15 छक्के लगाने होंगे। वह जिस फॉर्म में चल रहे हैं, यह ज्यादा मुश्किल नहीं लगता।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 19:37 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...