Create
Notifications

4 टीमें जिनके बल्लेबाजों ने IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं 

जोस बटलर और विराट कोहली ने अपनी आईपीएल टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन किया है
जोस बटलर और विराट कोहली ने अपनी आईपीएल टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन किया है
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) में कुछ टीमें ऐसी हैं, जिनके बल्लेबाजों के बल्ले से सबसे ज्यादा शतकीय पारियां देखने को मिली है। इन टीमों के बल्लेबाजों ने गेंदबाजों पर दवाब बनाया और बड़ी पारी खेलने में सफलता हासिल की है। अगर आईपीएल में टॉप 4 टीमों की बात करें, जिनके बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा शतक बनाये हैं, उसमें राजस्थान रॉयल्स (RR) ही ऐसी टीम है जिसने ख़िताब जीतने में सफल हासिल की है।

इस आर्टिकल में हम उन टॉप 4 टीमों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिनके बल्लेबाजों ने IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं।

4 टीमें जिनके बल्लेबाजों ने IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं

#4 दिल्ली कैपिटल्स (10)

शिखर धवन ने दिल्ली की तरफ से दो शतक लगाए
शिखर धवन ने दिल्ली की तरफ से दो शतक लगाए

दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ-साथ कई युवा खिलाड़ियों ने भी शतक बनाने में कामयाबी हासिल की है। इस टीम की तरफ से आईपीएल में काफी शतक देखने को मिले हैं और यह चौथे स्थान पर है। आईपीएल में दिल्ली के बल्लेबाजों की तरफ से अब तक कुल 10 शतक देखने को मिले हैं।

#3 राजस्थान रॉयल्स (13)

राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं
राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं

2008 में आईपीएल ख़िताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कई बल्लेबाजों ने बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं। इस टीम के लिए शानदार खिलाड़ी खेले हैं और कई बेहतरीन पारियां भी देखने को मिली हैं। सर्वाधिक शतक के मामले में राजस्थान तीसरे स्थान पर है। आईपीएल 2022 से पहले टीम के नाम 9 शतक थे लेकिन जोस बटलर ने इस सीजन चार शतक जड़ते हुए अपनी टीम को तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया।

#2 पंजाब किंग्स (13)

केएल राहुल
केएल राहुल

आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम भी उन टीमों में से एक है, जिसके हाथ अभी तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं लगी है। आईपीएल में इस टीम के लिए कई जबरदस्त बल्लेबाज खेलते हैं लेकिन यह सभी अहम मौकों पर अच्छा करने में नाकाम होने के कारण असफल साबित हुए हैं। हालांकि इस टीम के बल्लेबाज शतक लगाने के मामले में अन्य बड़ी टीमों की तुलना में कहीं आगे हैं। आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से अब तक कुल 13 शतक देखने को मिले हैं। इस दौरान सर्वाधिक 2-2 शतक केएल राहुल और हाशिम अमला ने बनाये हैं।

#1 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (15)

विराट कोहली
विराट कोहली

आईपीएल ख़िताब जीतने में सबसे ज्यादा संघर्ष करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने इस टूर्नामेंट में कुछ बड़े ही जबरदस्त बल्लेबाजी रिकॉर्ड बनाये हैं। इस टूर्नामेंट में जब भी बल्लेबाजों के रिकॉर्ड की लिस्ट बनेगी, उसमें इस टीम का दबदबा जरूर देखने को मिलेगा। आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक हमें आरसीबी की तरफ से देखने को मिले हैं। इस टीम के खिलाड़ियों ने अब तक के इतिहास में कुल 15 शतक लगाए हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा 5 शतक विराट कोहली और आरसी की पूर्व बल्लेबाज गेल ने भी 5 शतक बनाये हैं। इस दौरान के लिए संयुक्त रूप से मौजूदा बल्लेबाज विराट कोहली और टीम के पूर्व खिलाड़ी क्रिस गेल के नाम 5-5 शतक दर्ज हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...