Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वीरेंदर सहवाग का नाम सुनते ही ये 4 बातें हमारे दिमाग में आती हैं

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग
SENIOR ANALYST
Modified 28 Dec 2020
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ वीरेंदर सहवाग उन चंद खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें फैन्स काफी मिस करते हैं। वह ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी तो करते ही थे, साथ ही वह विपक्षी टीम पर माइंड गेम में भी आगे रहते थे। सहवाग ने 104 टेस्ट मैचों में 50 से कम के औसत से 8586 रन बनाये थे।

वहीं वीरू ने 251 वनडे मैचों में 35 के औसत से 8273 रन बनाये हैं। लेकिन उनकी बल्लेबाज़ी की सबसे खास बात उनका स्ट्राइक रेट रहा है, जो टेस्ट में 82 और वनडे में 104 का था। वीरेंदर सहवाग की जब भी चर्चा होती है, तो ये 4 बातें हमारे जेहन में आ जाती हैं।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब भारतीय खिलाड़ियों ने दिया स्लेजिंग का मुंह तोड़ जवाब

वीरेंदर सहवाग का नाम आने पर ये 4 बातें हमारे दिमाग में आती हैं

4.आक्रामक बल्लेबाज

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

सहवाग ऐसे बल्लेबाज़ माने गये हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तकनीक का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया है। उनकी बल्लेबाज़ी पूरी तरह से हैंड-आई कोअर्डिनेशन पर ही डिपेंड रही है। विकेट कैसी है, कैसी परिस्थितियां हैं और गेंदबाज़ कौन सा है। सहवाग ने इस बारे में कभी सोचा ही नहीं।

नजफ़गढ़ के नवाब ने सिर्फ गेंद को हिट किया। वह गेंदबाजों के लिए किसी दुस्वप्न से कम नहीं थे। उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी से भारत को कई मैच जिताए। उनकी विस्फोटक पारी के बाद सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण को पिच पर टिकने का समय मिल जाया करता था। सहवाग ने तकरीबन 13 साल भारतीय क्रिकेट की सेवा की। आज भी भारतीय टीम में उनकी कमी खलती है। साथ ही फैन्स के दिलों पर सहवाग आज भी राज करते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे क्रिकेटर जो सोशल मीडिया पर वीरेंदर सहवाग को दे सकते हैं टक्कर

1 / 4 NEXT
Published 28 Dec 2020, 10:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now