Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के 4 खिलाड़ी जो शायद अब भारतीय टीम में वापसी ना कर पाएं

भारतीय टीम
भारतीय टीम
SENIOR ANALYST
Modified 28 May 2020, 15:07 IST
फ़ीचर
Advertisement

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। इसमें कब कौन सी टीम हार जाए या जीत जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। उसी तरह खिलाड़ियों के लिए भी ये काफी अनिश्चितताओं भरा खेल है। बड़े से बड़ा प्लेयर भी जब टीम से बाहर हो जाता है तो उसकी वापसी काफी मुश्किल हो जाती है। इसके कई उदाहरण हमने देखे हैं, जब खिलाड़ियों को टीम से बाहर होना पड़ा और उसके बाद उनकी कभी भी वापसी नहीं हो पाई और उनको संन्यास लेना पड़ा। भारतीय टीम में भी कई ऐसे वाकए हुए हैं।

भारतीय खिलाड़ियों की अगर बात करें तो इस लिस्ट में मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, युवराज सिंह, और आरपी सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम हैं। ये सभी अपने जमाने के दिग्गज खिलाड़ी थे और कई मैच भारतीय टीम को जिताए लेकिन जब ये टीम से बाहर हुए तो फिर वापसी नहीं कर पाए और इन्हें संन्यास लेना पड़ा।

ये भी पढ़ें: 4 ऐसे गेंदबाज जिन्होंने अपने वनडे करियर में सबसे ज्यादा रन दिए

वर्तमान समय में भी भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी बाहर चल रहे हैं लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए कहा जा सकता है कि इनकी वापसी अब काफी मुश्किल है। ये काफी दिग्गज खिलाड़ी हैं और वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। आइए जानते हैं वो 4 खिलाड़ी कौन-कौन से हैं जिन्होंने 2011 में भारतीय टीम के साथ वर्ल्ड कप जीता था लेकिन अब उनकी वापसी काफी मुश्किल है।

भारतीय टीम में इन 4 खिलाड़ियों की वापसी अब मुश्किल है

4.यूसुफ पठान

यूसुफ पठान
यूसुफ पठान

यूसुफ पठान 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के अहम सदस्य थे। उन्हें ग्रुप स्टेज के सभी मैचों में खेलने का मौका मिला था। उन्होंने अपने वनडे करियर में कुल 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 810 और 236 रन बनाए।

यूसुफ पठान काफी आक्रामक बल्लेबाज थे और जरुरत पड़ने पर बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते थे। लेकिन लगातार खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 18 मार्च 2012 को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जबकि 30 मार्च को आखिरी टी20 मैच खेला था।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय बल्लेबाज जिन्हें अगर ओपनिंग का मौका मिलता तो कई रिकॉर्ड बना सकते थे

भारतीय टीम में जिस तरह के खिलाड़ी मौजूद हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि अब उनकी टीम में वापसी काफी मुश्किल है। वो अपना आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट भी गंवा चुके हैं, ऐसे में उनकी वापसी की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।

1 / 4 NEXT
Published 28 May 2020, 15:07 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit