Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के 4 युवा खिलाड़ी जिन पर होगी सबकी नजर

  • जानिए कौन हैं ये 4 खिलाड़ी
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 13 Mar 2020, 21:53 IST

केएम आसिफ
केएम आसिफ

इंडियन प्रीमियर लीग में हर बार सभी फ्रेंचाइजी इसी लक्ष्य से खेलने उतरती हैं, जिससे वह बेहतरीन प्रदर्शन करके आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकें। हालांकि हर साल कोई एक टीम ही हमारे सामने चैंपियन बनकर निकलती है। आईपीएल के इतिहास को उठाकर देखें, तो इस टूर्नामेंट में खेलने वाली दो ही टीमें ऐसी हैं, जिन्होंने दो बार से ज्यादा आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, इनमें पहली टीम है मुंबई इंडियंस और दूसरी टीम है चेन्नई सुपर किंग्स।

मुंबई इंडियंस ने जहां चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है और इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम के रूप में अपनी पहचान बनाई है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने भी तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है और सबसे ज्यादा बार प्लेफऑफ में भी जगह बनाई है। चेन्नई सुपर किंग्स ने सबसे पहले 2010 में आईपीएल का खिताब जीता था और उसके बाद साल 2011 और 2018 में भी आईपीएल का खिताब अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें : आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले टॉप 5 विकेटकीपर, लिस्ट में केवल भारतीय खिलाड़ी

इस टीम को चैंपियन बनाने में फ्रेंचाइजी में शामिल खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा है, जिसमें कई अनुभवी चेहरे और कई युवा चेहरे शामिल रहे हैं। यही नहीं टीम के जरिए कई युवा चेहरों ने इस लीग में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में भी जगह बनाई है। हालांकि उससे पहले हम आपको चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल 2020 में खेलने वाले चार ऐसे युवा खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर आगामी सीजन के दौरान सभी की नजरें रहेंगी।

जानिए कौन हैं वो 4 खिलाड़ी:-

#4 नारायण जगदीशन

नारायण जगदीशन
नारायण जगदीशन

नारायण जगदीशन की बात करें, तो इस विकेटकीपर खिलाड़ी ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत तमिलनाडु की टीम से साल 2016 में मध्यप्रदेश के खिलाफ की थी। जिसके बाद से बेहद कम समय में बेहतरीन प्रदर्शन के कारण इस खिलाड़ी को साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल किया गया। जगदीशन ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में 23 मैचों में 39.1 के औसत से कुल 1174 रन बनाए हैं, जिनमें 4 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल हैं। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट भी 111 से ज्यादा का है। वहीं टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बढ़ती उम्र को देखते हुए इस विकेट कीपर बल्लेबाज को सीएसके की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है और ऐसे में सभी की नजरें इस युवा खिलाड़ी पर होगी। 

1 / 2 NEXT
Published 13 Mar 2020, 21:53 IST
Advertisement
Fetching more content...