Create
Notifications

भारत-न्यूजीलैंड WTC Final मैच के साथ इंग्लैंड के स्टेडियम में फिर से दर्शकों की वापसी

Naveen Sharma
visit

इंग्लैंड में सितम्बर 2019 के बाद पहली बार एक मैच में बुधवार को दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति मिली। इससे एक अर्थ यह लगाया जा सकता है कि अब भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दौरान भी साउथैम्पटन में दर्शकों को आने की अनुमति मिल सकती है। इंग्लिस काउंटी में हैम्पशायर और लिसेस्टरशायर के मैच में 1500 लोगों को मैच देखने की अनुमति मिली थी। यह मैच भी साउथैम्पटन में खेला जा रहा था।

काउंटी क्लब हैम्पशायर के रॉड ब्रेन्सग्रोव ने कहा कि हम आज से चार दिवसीय काउंटी गेम की शुरुआत कर रहे हैं और सितम्बर 2019 के बाद पहली बार फैन्स को स्टेडियम में आने दिया गया। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच के लिए भी ईसीबी और आईसीसी 4000 दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति देंगे। इनमें से पचास फीसदी लोगों को आईसीसी अपने स्पॉन्सर के लिए लेकर आएगी और बाकी के 2000 लोग टिकट के जरिये आएँगे। फैन्स से हमें डबल से भी ज्यादा आवेदन मिले हैं।

ब्रेन्सग्रोव ने कहा कि हम भारतीय टीम का इन्तजार कर रहे हैं कि वे इंडिया से अपना क्वारंटीन पूरा कर यहाँ आएं। हम उन्हें होस्ट करने के लिए तैयार हैं।

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच 18 जून से खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया मुंबई में क्वारंटीन और आरटीपीसीआर टेस्ट की प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड जाएगी।

आईसीसी ने अभी तक प्लेइंग कंडीशन के बारे में कुछ भी नहीं बताया है। आगामी दो से तीन दिनों में स्थिति साफ़ हो जाएगी। इसमें यह भी तय किया जाना है कि बारिश के कारण मैच रद्द या फिर ड्रॉ होता है, तो क्या नियम लागू किये जाएंगे।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now