Create
Notifications

IPL 2010 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पांच बल्लेबाज, लिस्ट में केवल भारतीय खिलाड़ी

यूसुफ पठान और रॉबिन उथप्पा
यूसुफ पठान और रॉबिन उथप्पा
akhilesh
ANALYST

इंडियन प्रीमियर लीग के 2010 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना पहला खिताब जीता था और इस टीम के चैंपियन बनने के साथ यह भी साबित हो गया था कि महेंद्र सिंह धोनी का कप्तानी के मामले में कोई जवाब नहीं। 2010 में पहला खिताब जीतने के बाद उन्होंने साल 2011 में टीम को दूसरा खिताब तो दिलाया ही और साथ ही साल 2011 में उन्होंने अपनी ही कप्तानी में भारत को 28 साल बाद विश्वकप भी जिताया था।

आईपीएल 2010 के सीजन में जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना पहला खिताब जीता था, तो वहीं इसी सीजन में चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी। आईपीएल के उस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के अलावा डेक्कन चार्जर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉप 4 टीमों में अपनी जगह बनाई थी।

यह भी पढ़ें : IPL 2009 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज, चैंपियन टीम के खिलाड़ी ने जीता था पर्पल कैप

इस सीजन में भारतीय टीम समेत दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। जिनमें खुद सचिन तेंदुलकर के अलावा जैक्स कैलिस, सौरव गांगुली, महेला जयवर्धने, एंड्रयू साइमंड्स और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों ने उस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। जबकि गेंदबाजी में भी उम्दा प्रदर्शन करने वालों में कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है। जिनकी लिस्ट काफी लंबी है।

हालांकि उससे पहले आज हम आपको आईपीएल 2010 में शामिल पांच ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने उस सीजन में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे।

ये हैं वो 5 बल्लेबाज:-

#5 सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी
सौरभ तिवारी

आईपीएल 2010 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले सौरभ तिवारी ने आईपीएल के शुरुआती सीजन में लाजवाब प्रदर्शन किया था, जिसे देखते हुए यह भी कहा जा रहा था कि यह खिलाड़ी भारतीय टीम में भी लंबा करियर बनाएगा, हालांकि ऐसा नहीं हुआ। सौरभ तिवारी ने उस सीजन में मुंबई इंडियंस की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी की थी, उन्होंने आईपीएल 2010 में 16 मैचों की 15 पारियों में 135 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 419 रन बनाए थे, जिसमें 18 छक्के भी शामिल थे। वह उस सीजन में पांचवे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

1 / 3 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now