Create
Notifications

साल 2018 में वनडे में सबसे ज्यादा चौके मारने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

रोहित शर्मा और शिखर धवन
रोहित शर्मा और शिखर धवन
Abhi Singh

इस साल हमें वनडे क्रिकेट में बहुत सारे शानदार पारिया देखने मिली है। भारतीय टीम के लिए यह साल काफी अच्छा गया है। इस साल भारत के बल्लेबाजो ने खूब रन बनाए है। भारत के अलावा कई टीमो के अन्य खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर साल 2018 में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके मारने वाले बल्लेबाजो की बात करे तो इस लिस्ट में भारत के तीन बल्लेबाजो के नाम शामिल है। ये तीन बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन है। इन तीनो ने इस साल शानदार औसत से बहुत रन बनाए है।

आइये साल 2018 में वनडे में सबसे ज्यादा चौके मारने वाले टॉप 5 बल्लेबाजो पर नजर डालते है:

#5 फखर जमान (पाकिस्तान), 101 चौके

फखर जमान
फखर जमान

पाकिस्तान के फखर जमान ने इस साल वनडे क्रिकेट में बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फखर जमान ने साल 2017 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। उसके बाद इन्होंने खूब रन बनाए है। इस साल फखर जमान ने 17 वनडे मैच खेले है जिसमे इन्होंने कुल 875 रन बनाए है। इस दौरान फखर ने वनडे में 101 चौके मारे है। इस साल वनडे में सबसे ज्यादा चौके मारने वाले बल्लेबाजो की लिस्ट में फखर जमान पांचवे स्थान पर है। इस साल फखर जमान ने 2 शतक और 6 अर्धशतक भी मारे है।

फखर जमान ने पाकिस्तान के लिए अबतक 26 वनडे मैच खेले है। इन्होंने 57.95 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए वनडे में कुल 1275 रन बनाए है। इन्होंने अपने वनडे करियर में 3 शतक और 8 अर्धशतक मारे है। वनडे में इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 210 रन है जो की इसी साल जिम्बाब्वे के खिलाफ इन्होंने ने लगाया था। फखर जमान के नाम इस साल का सबसे बड़ा वनडे स्कोर बनाने का भी रिकॉर्ड दर्ज है। इस साल वनडे में सबसे ज्यादा चौके मारने वाले टॉप 5 बल्लेबाजो की लिस्ट में यह इकलौते पाकिस्तान के खिलाड़ी है।

#4 रोहित शर्मा (भारत), 104 चौके

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

इस लिस्ट में चौथे स्थान पर भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा है। रोहित ने इस साल भी अच्छा प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा ने भारत के लिए इस साल 19 वनडे मैच खेले है जिसमे शानदार औसत से बल्लेबाजी करते हुए इन्होंने कुल 1030 रन बनाए है। इस दौरान रोहित ने वनडे में 104 चौके मारे है।

#3 विराट कोहली (भारत), 123 चौके

विराट कोहली
विराट कोहली

भारत के कप्तान विराट कोहली ने इस साल सभी फॉरमेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। कोहली ने साल 2018 में 14 वनडे मैच खेले है जिसमे कोहली ने 100 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 1202 रन बनाए है। इस दौरान कोहली ने वनडे में 123 चौके मारे है। साल 2018 में वनडे में सबसे ज्यादा चौके मारने वाले बल्लेबाजो की लिस्ट में कोहली तीसरे स्थान पर है।

#2 जॉनी बेयरस्टो (इंग्लैंड), 124 चौके

जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। जॉनी बेयरस्टो ने इस साल इंग्लैंड के लिए 22 वनडे मैच खेले है जिसमे अच्छी औसत से बल्लेबाजी करते हुए बेयरस्टो ने 1025 रन बनाए है। इस दौरान इन्होंने वनडे में 124 चौके मारे है।

#1 शिखर धवन (भारत), 127 चौके

शिखर धवन
शिखर धवन

इस साल वनडे में सबसे ज्यादा चौके मारने वाले बल्लेबाजो में शिखर धवन पहले स्थान पर है। शिखर धवन ने इस साल भारत के लिए 19 वनडे मैच खेले है जिसमे धवन ने 897 रन बनाए है। इस दौरान धवन ने वनडे में 127 चौके मारे है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...