Create
Notifications

पिछले दो वर्षों में वनडे मैचों में सर्वाधिक औसत वाले विश्व के 5 बल्लेबाज

रोहित एंड कोहली
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 20 Dec 2018
टॉप 5 / टॉप 10

वर्तमान क्रिकेट में खिलाड़ियों ने खेल का स्तर उठा दिया है। चाहे गेंदबाज हो या बल्लेबाज टीम का हर सदस्य काफी मेहनत करता है। उन्होंने अपनी फिटनेस के बूते खेल को उठा दिया है। आज विश्वभर में एक से बढ़कर एक गेंदबाज हैं, जो अपनी गति, स्विंग, स्पिन या फिर अपने कौशल से काफी सफल साबित हुए हैं ।मगर कुछ बल्लेबाज एक अलग ही खेल के स्तर पर बल्लेबाजी करते हैं । वे डटकर गेंदबाजों की परीक्षा लेते हैं और अलग ही मुकाम हासिल करते हैं। इन बल्लेबाजों के आगे गेंदबाज बेबस नजर आते हैं।

अब बात करते हैं उन 5 बल्लेबाजों की, जिन्होंने पिछले दो वर्षों में वन डे मैचों में सर्वाधिक औसत से रन बनाए हैं। इस लिस्ट में 4 दाएं हाथ के बल्लेबाज और मात्र 1 बाएं हाथ के बल्लेबाज शामिल हैं।

#5 जो रुट

इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाजों में शुमार जो रुट का प्रदर्शन अंतिम दो वर्षों में लाजवाब रहा है। उन्होंने इन वर्षों में वन डे मैचों की 42 पारियों में 64.30 की शानदार औसत से 1929 रन अपने नाम किये, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 133 रन रहा । इस बीच उन्होंने 12 अर्धशतक व 5 शतक भी बनाए। तकनीकी रूप से सक्षम रुट टीम के काफी भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और टीम की बल्लेबाजी क्रम की धुरी हैं।

रुट

इंग्लैंड की ओर से अब तक उन्होंने 121 वन डे मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 115 पारियों में 4946 रन बनाए हैं। महज 54 रन और बनाकर रुट इंग्लैंड की और से वन डे के इतिहास में पांच हजार रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन जायेंगे। उनसे आगे इस श्रेणी में इयान बेल ,पॉल कॉलिंगवुड और इयॉन मॉर्गन ही हैं। 27 वर्षीय रुट इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी भी करते हैं।

1 / 3 NEXT
Published 20 Dec 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now