Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

डेल स्टेन के टेस्ट करियर के पांच सबसे यादगार प्रदर्शन 

डेल स्टेन ने टेस्ट से लिया संन्यास
डेल स्टेन ने टेस्ट से लिया संन्यास
TOP CONTRIBUTOR
Modified 06 Aug 2019
टॉप 5 / टॉप 10

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। लंबे समय से चोट से परेशान डेल स्टेन अब टेस्ट से संन्यास लेने के बाद वनडे और टी-20 क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते है।

36 वर्षीय डेल स्टेन टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। मौजूदा समय में डेल स्टेन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में आठवें स्थान पर आते हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि डेल स्टेन का करियर वाकई में शानदार रहा।

डेल स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 93 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 439 विकेट लेने में सफल रहे। टेस्ट में उनका सबसे प्रदर्शन 7/51 का रहा। डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 26 बार पारी में पांच विकेट और पांच बार मैच में दस विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

आज हम आपको डेल स्टेन के टेस्ट करियर के 5 सबसे बेहतरीन प्रदर्शन के बारे में बताने जा रहे है। 

5 . 5/56 बनाम इंग्लैंड, ओवल, 2012

Enter caption

यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच साल 2012 में ओवल के मैदान पर खेला गया था। इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मात्र 56 रन खर्च करते हुए पांच विकेट अपने नाम किये थे।

डेल स्टेन ने 21 ओवर की गेंदबाजी में छह ओवर मेडन रखते हुए जॉनथन ट्रोट (10), इयान बेल (55), रवि बोपारा (22), स्टुअर्ट ब्रॉड (0) और ग्राम स्वान (7) को अपना शिकार बनाया था। मैच की पहली पारी में भी डेल स्टेन ने दो विकेट हासिल किये थे।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने यह मुकाबला एक पारी और 12 रन से जीता था। इस टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका के लिए अनुभवी खिलाड़ी हाशिम अमला ने नाबाद 311 रनों की पारी खेली थी।  

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Published 06 Aug 2019, 09:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now