Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 25 Jul 2019, 18:27 IST
25 Jul 2019, 18:27 IST

शुभमन गिल
शुभमन गिल

भारत अपने 2019 विश्व कप अभियान का शानदार अंत नहीं कर सका और उसे इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद, सीनियर टीम वेस्टइंडीज की सरजमीं पर तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय, तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों के एक लंबे दौरे पर जाने के लिए तैयार है। इस दौरे की शुरुआत 3 अगस्त को फ्लोरिडा में पहले टी 20 मैच से होगी।

इसके अलावा वेस्टइंडीज ए के खिलाफ श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के लिए इंडिया ए टीम भी चर्चा में रही है। इस टीम में शुभमन गिल, मनीष पांडे, खलील अहमद जैसे क्रिकेटर मौजूद थे। इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए को पांच मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था। मेन इन ब्लू ने अपने स्टार खिलाड़ियों के दम पर श्रृंखला आसनी से जीत ली और इस आर्टिकल में हम इस सीरीज जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले 5 खिलाड़ियों की बात करेंगे।

#5. क्रुणाल पांड्या


क्रुणाल पांड्या
क्रुणाल पांड्या

पांड्या बंधुओं ने अपनी ऑल राउंड क्षमता के कारण क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाई है। जहां एक तरफ हार्दिक पांड्या ने तीनों प्रारूपों में भारत की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की की है और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक के रूप में नाम कमाया है, वहीं दूसरी तरफ घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले क्रुणाल पांड्या को भारत ए के लिए चुना गया और उन्होंने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ श्रृंखला में बढ़िया गेंदबाजी की।

क्रुणाल ने विशेषकर तीसरे वनडे के दौरान अपने बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी के साथ विपक्षी टीम पर दबाव बनाया। उस मैच में क्रुणाल पांड्या ने सिर्फ 33 रन देकर 5 विकेट चटकाए जिसने वेस्टइंडीज ए को सिर्फ 147 रन पर रोक दिया। अपनी 7 ओवरों की गेंदबाजी में क्रुणाल ने रॉस्टन चेज का बड़ा विकेट लिया जो इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज ए की कप्तानी कर रहे थे। कुल मिलाकर, तीन मैचों में 3.75 की शानदार इकॉनमी के साथ 7 विकेट लेकर क्रुणाल ने सराहनीय प्रदर्शन किया।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।



1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 23:56 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...