Create
Notifications

5 कैरेबियाई खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल की प्रसिद्धि में अहम भूमिका निभाई है

कैरोन पोलार्ड अपने अनोखे अंदाज में!
Ram Prakash Yadav
visit

विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल चालू हो चुकी है इसमें विश्व के बड़े बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं आईपीएल पिछले 11 सालों से चल रही है और यह आईपीएल का 12 वां सीजन है। आईपीएल के इन सीजनों में आईपीएल को विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग बनाने में बहुत से खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया है लेकिन आज हम ऐसे ही 5 कैरेबियाई खिलाड़ियों की चर्चा करेंगे जिन्होंने आईपीएल को विश्व की सबसे बड़ी टी-20 बनाने में मदद की उनकी लोकप्रियता ने आईपीएल को विश्व भर में लोकप्रिय बना दिया उन्होंने अपने खेल से आईपीएल को विश्व की सबसे महंगी लीग बना दिया आज विश्व भर में करोड़ों दर्शक है जो साल में आईपीएल का इंतजार करते हैं। यह दर्शक सिर्फ इन खिलाड़ियों के खेल के ही नहीं बल्कि इनके रोचक स्टाइल के भी दीवाने हैं।

#1 क्रिस गेल

क्रिस गेल अपने अनोखे अंदाज में जश्न मनाते हुए!

विश्व क्रिकेट जगत में महामानव के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने आईपीएल की प्रसिद्धि में सबसे अहम भूमिका निभाई है। क्रिस गेल ने आईपीएल में अब तक 114 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 41.34 की औसत से 4093 रन बनाए हैं जिसमें 25 अर्धशतक और 6 शतक शामिल है। साथ ही साथ उन्होंने गेंदबाजी में भी हाथ आजमाने की कोशिश की और 18 विकेट झटके। क्रिस गेल आईपीएल के महान खिलाड़ीयों में से एक हैं। क्रिस गेल आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे हैं और वह रविचंद्रन अश्विन के भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक है। यह बात अलग है कि क्रिस गेल आज तक आईपीएल खिताब अपनी टीम को नहीं जीता पाए हैं और इस बार नीलामी में क्रिस गेल के ऊपर किसी ने बोली नहीं लगाई और अंत में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने बेस प्राइस पर खरीदा है। लेकिन उनकी क्षमता पर किसी को कोई संदेह नहीं है। हमें उम्मीद है कि वह आईपीएल 2019 में अपनी टीम को आईपीएल का विजेता बनाएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#2 ड्वेन ब्रावो

  ड्वेन ब्रावो विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए!

कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो आईपीएल के महान खिलाड़ियों में से एक है। ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल को विश्व प्रसिद्ध बनाने में अहम भूमिका निभाई है। ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल के 124 मैच खेले हैं जिसमें 23.84 की औसत से 1383 रन बनाए हैं, इसमें 5 अर्धशतक भी शामिल है। ड्वेन ब्रावो अपनी टीम के लिए एक मुख्य गेंदबाज की भी भूमिका निभाते हैं, और उन्होंने 140 विकेट झटके हैं। ड्वेन ब्रावो आईपीएल 2019 में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं और वह अपनी टीम की मजबूत कड़ी है और महेंद्र सिंह धोनी के भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक हैं।

#3 किरोन पोलार्ड

कैरोन पोलार्ड शानदार बल्लेबाजी करते हुए!

कैरेबियाई आलराउंडर किरोन पोलार्ड आईपीएल के प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से एक है और उन्होंने अपनी तरह आईपीएल को भी विश्व प्रसिद्ध बना दिया है। पोलार्ड ने आईपीएल में अब तक 133 मैच खेले हैं और 28.05 की औसत से 2497 रन बनाए हैं जिसमें 13 अर्धशतक भी शामिल हैं। साथ ही साथ उम्दा गेंदबाजी करते हुए 56 विकेट भी झटके हैं। कैरोन पोलार्ड आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे हैं और वह अपनी टीम को आईपीएल 2019 का विजेता बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

#4 सुनील नारेन

सुनील नारायण विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए!

वेस्टइंडीज के रहस्यमई स्पिनर सुनील नारेन आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं। सुनील नारेन ने अब तक आईपीएल के 100 मैचों में 17.62 की औसत से 692 रन बनाए हैं, इसमें 3 अर्धशतक भी शामिल है और उनकी गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने अब तक 111 विकेट झटके हैं। सुनील नारेन पिछले कुछ सीजनों से कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए ओपनिंग कर रहे हैं और ताबड़तोड़ शुरुआत दे रहे हैं उम्मीद है कि वह इस बार अपनी टीम को विजेता बनाएंगे।

#5 आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल शानदार बल्लेबाजी का मुशायरा करते हुए!

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने अब तक आईपीएल के मात्र 52 मैच खेले हैं और 29.02 की औसत से 987 रन बनाए हैं इसमें चार अर्धशतक भी शामिल है और उन्होंने गेंदबाजी से भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 48 विकेट झटके हैं। यह बात अलग है कि वह आईपीएल में अभी ज्यादा मैच नहीं खेले लेकिन उन्होंने 52 मैचों में ही अपनी प्रतिभा को दर्शा दिया है और वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए तुरुप का इक्का साबित हो रहे हैं।

Edited by निशांत द्रविड़

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now