Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विराट कोहली के साथ डेब्यू करने वाले 5 क्रिकेटर जिनका अंतर्राष्ट्रीय करियर उतना अच्छा नहीं रहा

  • ये पाचों खिलाड़ी काफी होनहार थे लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से इनका करियर लंबा नहीं चला
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:41 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली आज क्रिकेट जगत का ऐसा नाम है जिसे किसी पहचान की जरुरत नहीं है। एक आम लड़के से एक ख़ास इंसान बनने का यह सफर बहुत दिलचस्प है। विराट कोहली को पहचान 2008 के अंडर 19 वर्ड कप के बाद मिली जब विराट ने अपने नेतृत्व में भारतीय टीम को अंडर 19 वर्ल्ड कप का विजेता बनाया। इसी साल विराट ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया।

अपने डेब्यू के बाद विराट कोहली रोज़ नए बुलंदियों को छू रहे हैं, लेकिन साल 2008 में विराट कोहली के साथ डेब्यू करने वाले पांच क्रिकेटर आज गुमनाम हो गए हैं। आज हम आपको उन्हीं पांच क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. मनोज तिवारी:-

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद मनोज तिवारी को साल 2008 में भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला। साल 2008 में मनोज तिवारी ने विश्व की सबसे खतरनाक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू किया था।

अपने डेब्यू में ख़राब प्रदर्शन के कारण मनोज तिवारी टीम से बाहर हो गए। तीन साल के लंबे इंतज़ार के बाद साल 2011 में उनको एक बार फिर से भारतीय टीम में शामिल किया गया। दिसंबर 2011 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला शतक भी जड़ा था। मनोज तिवारी आखिरी बार साल 2015 में भारतीय टीम में नज़र आए थे।

2. यूसुफ पठान:-

यूसुफ पठान ने भारत के लिए पहला वनडे मैच साल 2008 में खेला था। उन्होंने सालों तक अपने प्रदर्शन से भारतीय दर्शकों का मनोरंजन किया। पठान ने भारतीय टीम के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैचों में हिस्सा लिया है, लेकिन कुछ सालों के बाद वो भारतीय टीम से बाहर हो गए और आज तक टीम में दोबारा शामिल होने का इंतज़ार कर रहे हैं।

1 / 2 NEXT
Published 04 Jul 2019, 16:56 IST
Advertisement
Fetching more content...