COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 क्रिकेटर जिन्होंने विदेशी महिला से शादी की है

टॉप 5 / टॉप 10
3.92K   //    16 Feb 2019, 17:19 IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान ख़ान ने ब्रिटिश महिला जेमिमा से शादी की थी, अब इनका तलाक हो चुका है
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान ख़ान ने ब्रिटिश महिला जेमिमा से शादी की थी, अब इनका तलाक हो चुका है

क्रिकेट खिलाड़ी अपने मैच खेलने के लिए दुनियाभर के देशों में यात्रा करते हैं। अगर वो रविवार की सुबह मुंबई में कॉफ़ी का आंनंद ले रहे हैं तो बेहद मुमकिन है कि वो सोमवार की सुबह मेलबर्न में नाशता करते हुए दिखाई देंगे। इससे साबित होता है कि क्रिकेट कितना वयस्त रहते हैं।

ज़्यादा यात्रा करना भले ही थका देने वाला अनुभव हो लेकिन इससे कई नए लोगों से मिलने का मौका भी मिलता है। कई खिलाड़ी विदेशी दोस्तों से मुलाक़ात करते करते अपना दिल दे बैठते हैं। हमने इस तरह की घटनाएं बार-बार देखीं हैं। कई भारतीय महिला को पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी करते देखा गया है तो कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भारतीय महिला को जीवनसाथी बना लेते हैं।

इन क्रिकेटर ने बार-बार ये साबित किया है कि प्यार किसी सरहद का मोहताज नहीं होता। प्यार किसी बंधन को नहीं मानता ये किसी से कभी भी हो सकता है। हांलाकि ऐसे क्रिकेटर की लिस्ट काफ़ी लंबी है जिन्होंने विदेशी महिलाओं से शादी की है, लेकिन यहां हम उनमें से सिर्फ़ 5 खिलाड़ियों की चर्चा कर रहे हैं।


#1 शोएब मलिक और सानिया मिर्ज़ा 

Enter caption

जब पाकिस्तान के खिलाड़ी शोएब मलिक और भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा ने अपने प्यार का ऐलान दुनिया के सामने किया तो सरहदों का बातें काफ़ी पीछे छूट गईं। हांलाकि दोनों मशहूर हस्ती थे और एक दूसरे के नाम से परिचित थे, लेकिन साल 2004 में पहली बार दोनों की मुलाक़ात हुई। दोनों भारत या पाकिस्तान में नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के होबार्ट शहर में पहली बार मिले थे। दूसरी दफ़ा इनकी मुलाक़ात तब हुई जब शोएब मलिक एक बार सानिया मिर्ज़ा का मैच देखने गए थे। दोनों ने एक दूसरे से मिलने के महज़ 5 महीने बाद ही शादी कर ली थी। 

ये शादी बिलकुल आसान नहीं थी, हांलाकि दोनों ने अपने इस रिश्ते को बख़ूबी निभाया है। दोनों ही खिलाड़ियों की वतनपरस्ती पर कई बार सवाल उठाए जाते हैं, ख़ासकर तब, जब भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हो रहा होता है। एक ख़बर के मुताबिक सानिया और शोएब को शादी न करने के लिए धमकी भरे फोन कॉल्स आए थे। इस मुश्किलों के बावजूद दोनों ने 12 अप्रैल 2010 को शादी कर ली थी। शादी के बाद इस जोड़े ने दुबई में अपना मकान ले लिया, ताकि दोनों को एक साथ रहने में मुश्किल न हो।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...