Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2018 में डेब्यू करने वाले 5 भारतीय खिलाड़ी जिनका अंतर्राष्ट्रीय करियर काफी शानदार हो सकता है

टॉप 5 / टॉप 10
1.47K   //    08 Jan 2019, 20:00 IST

Australia v India - 3rd Test: Day 3

साल 2018 भले ही ख़त्म हो गया हो लेकिन इस साल कुछ ऐसे सितारे टीम इंडिया की झोली में डाले जो शायद लंबे समय तक क्रिकेट जगत में अपनी रोशनी बिखेरते हुए नजर आएँगे। अभी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेल रही है और ये सितारे उस सीरीज में अपना जौहर दिखा रहे हैं। टीम इंडिया उस सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है और इसमें बहुत बड़ा हाथ उन सितारों का भी है जिनके बारे में हम आज विस्तार से बात करने वाले हैं। आज हम आपको उन पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने पिछले साल 2018 में टेस्ट में डेब्यू किया और अपने शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया। उन खिलाड़ियों का टेस्ट करियर अभी भले ही छोटा हो लेकिन उनका प्रदर्शन देखने के बाद ऐसा लगता है मानों वो लंबी रेस के घोड़े हों।

#5 पृथ्वी शॉ


CAXI v India - International 4-Day Tour Match: Day 2

अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक लगाकर इस युवा खिलाड़ी ने बता दिया था की वो लंबी रेस के घोड़े हैं। पिछले साल वेस्टइंडीज के विरुद्ध उन्होंने अपना डेब्यू किया था और सिर्फ 99 गेंदों में ही शानदार शतक जड़ दिया था। शतक लगाते ही वो सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी बन गए थे जिन्होंने टेस्ट में शतक लगाने का कारनामा किया था। अब तक उन्होंने कुल दो टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 237 रन बनाएं हैं। उन दो टेस्ट मैचों में उनके नाम एक शतक तथा एक अर्धशतक शामिल हैं। अपने छोटे से करियर में ही उन्होंने सभी को काफी प्रभावित किया। उनकी तकनीक और आक्रामक शैली को देखकर लोग उनकी तुलना क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से करने लगे हैं। फिलहाल वो चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हैं।

#4 ऋषभ पंत

England v India: Specsavers 5th Test - Day Five

ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत पिछले साल इंग्लैंड दौरे से की थी। दिग्गज भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माने जाने वाले ऋषभ पंत के नाम टेस्ट में दो शतक हैं। आपको बता दें की टेस्ट में उनका पहला रन एक छक्के के रूप में था। इसके अलावा उन्होंने अपना पहला शतक भी छक्का लगाकर ही पूरा किया था। ऋषभ पंत अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं उन्हें चौके छक्के लगाना बहुत पसंद है। वो टेस्ट में भी वनडे की तरह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने अब तक मात्र नौ टेस्ट मैच ही खेले हैं जिसमें उन्होंने 49.71 की शानदार औसत के साथ 696 रन बनाए हैं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...