ट्विटर पर सिर्फ इन 5 विदेशी क्रिकटरों को फॉलो करते है विराट कोहली

विराट कोहली को भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में एक माना जाता है। विराट कोहली जिस प्रकार हर मैच में नियमित रूप से रन बनाते हैं, ऐसे बहुत ही कम भारतीय बल्लेबाज देखने को मिलते हैं। वर्तमान में विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के सभी प्रारूपों (टेस्ट मैच, वनडे और T20) में कप्तान हैं। कुछ लोगों का मानना है कि विराट कोहली वह क्रिकेटर है जो सचिन तेंदुलकर के शतकों के महाशतक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। देखा जाए तो विराट कोहली को ऐसा करने में अभी बहुत वक्त लगेगा। विराट कोहली ने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में 10,000 से अधिक रन और टेस्ट क्रिकेट में 6000 से अधिक रन बनाए हैं।

अपनी शानदार क्रिकेट परफॉर्मेंस के कारण विराट कोहली भारत के करोड़ों लोगों के फेवरेट बन चुके हैं। विराट कोहली को टि्वटर में 27.9 मिलियन लोगों द्वारा फॉलो किया जाता है अर्थात् करीब दो करोड़ 80 लाख लोग विराट कोहली को ट्विटर पर फॉलो करते हैं। इसके विपरीत विराट कोहली सिर्फ 52 लोगों को ही ट्विटर में फॉलो करते हैं जिसमें से सिर्फ पांच विदेशी क्रिकेटर हैं। तो चलिए जान लेते हैं वह 5 विदेशी क्रिकेटर कौन कौन हैं?

#5 मार्क बाउचर-

मार्क बाउचर

विराट कोहली द्वारा फॉलो किए जाने वाले विदेशी क्रिकेटर में पहला नाम मार्क बाउचर का है। मार्क बाउचर साउथ अफ्रीका की टीम से खेलने वाले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज है। टेस्ट क्रिकेट में विकेट के पीछे सर्वाधिक स्टम्पिंग करने और कैच लेने का रिकॉर्ड मार्क बाउचर के नाम है। साउथ अफ्रीका टीम के लिए मार्क बाउचर ने 147 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 5 शतक सहित 5515 रन बनाए। वनडे क्रिकेट में इन्हें 295 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 4686 रन बनाए हैं। मार्क बाउचर द्वारा बल्लेबाजी से कम और विकेट के पीछे गेंद के साथ ज्यादा कारनामे दिखाए गये हैं। टेस्ट क्रिकेट में मार्क बाउचर ने 532 कैच और 23 स्टम्पिंग की, जबकि वनडे मुकाबलों में 403 कैच और 22 स्टम्पिंग की है।

Get Cricket News In Hindi Here.

#4 रॉस टेलर

रॉस टेलर

विराट कोहली द्वारा फॉलो किए जाने वाले दूसरे विदेशी खिलाड़ी न्यूजीलैंड केअनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर हैं। रॉस टेलर लंबे समय से न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैच खेल रहे हैं। हाल ही में जारी आईसीसी रैंकिंग में एकदिवसीय क्रिकेट में टॉप 10 बल्लेबाजों में रॉस टेलर का स्थान तीसरा है। रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड टीम के लिए 90 टेस्ट मैच खेले, जिसमें इन्होंने 17 शतक सहित 6524 रन बनाए हैं। वही 210 वनडे मुकाबलों में इन्होंने 20 शतक समेत 7709 रन बनाए। 2008 से 2010 तक रॉस टेलर आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम की ओर से खेलते थे, जिसके बाद से ही वह विराट कोहली के काफी अच्छे दोस्त हैं।

#3 शेन वॉर्न

शेन वॉर्न

विराट कोहली द्वारा ट्विटर में फॉलो किए जाने वाले तीसरे विदेशी क्रिकेटर शेन वॉर्न है। शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलिया के जादुई स्पिनर गेंदबाज माने जाते हैं। शेन वार्न ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए 145 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें इन्‍होंने 708 विकेट लिये है। इस दौरान 37 बार 5 से अधिक विकेट लिए हैं। शेन वार्न के वनडे कैरियर में इन्होंने 194 मैच में 293 विकेट लिए हैं। शेन वॉर्न को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर माना जाता है।

#2 केविन पीटरसन

केविन पीटरसन

विराट कोहली द्वारा ट्विटर में फॉलो किए जाने वाले चौथे विदेशी क्रिकेटर केविन पीटरसन है। केविन पीटरसन इंग्लैंड की ओर से क्रिकेट खेला करते थे। केविन पीटरसन ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की ओर से 136 वनडे मैच खेले, जिसमें 9 शतक समेत 4440 रन बनाए हैं। जबकि 104 टेस्ट मुकाबलों में 23 शतकों के साथ इन्होंने 8181 रन बनाए हैं। 2009- 2010 में केविन पीटरसन को आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की ओर से खेलने के लिए चुना गया था, जिसके बाद से केविन पीटरसन और विराट कोहली अच्छे दोस्त बन गए।

#1 एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स

विराट कोहली द्वारा ट्विटर में फॉलो किए जाने वाली अंतिम विदेशी क्रिकेटर साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स है। एबी डीविलियर्स को पूरे विश्व भर में उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। एबी डीविलियर्स ने साउथ अफ्रीका टीम के लिए 114 टेस्ट मैच में 22 शतक सहित 8765 रन बनाए हैं, जबकि 228 एकदिवसीय मैच में एबी डीविलियर्स ने 25 शतक समिति कुल 9577 रन बनाए हैं। एबी डीविलियर्स लंबे समय से रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम की ओर से आईपीएल में खेल रहे हैं, इन्होंने आईपीएल में अब तक 141 मुकाबलों में 3953 रन बनाए हैं जिसमें 3 शतक सम्मिलित हैं। एक ही टीम में होने के कारण विराट कोहली और एबी डीविलियर्स काफी अच्छे दोस्त बन चुके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now