Create
Notifications

मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके 5 खिलाड़ी जो लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में नजर आएंगे

5 मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी जो लीजेंड्स लीग में खेलते हुए दिखेंगे
5 मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी जो लीजेंड्स लीग में खेलते हुए दिखेंगे
Ayushman Chaudhary

सितम्बर में होने वाले दूसरे संस्करण के लिए लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) पूरी तरह से तैयार है। दुनिया भर से कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस लीग में खेलने के लिए अपने नाम की पुष्टि करा ली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस संस्करण में 4 टीमें हिस्सा लेंगी। उम्मीद है कि पिछले सत्र की तरह इस बार भी दर्शकों का मनोरंजन जोर शोर से होगा। इस लीग का सबसे बड़ा आकर्षण दुनिया भर के पूर्व दिग्गजों का एक साथ खेलते हुए नजर आना है।

इस लीग के दूसरे सीजन में कई ऐसे भी खिलाड़ी शामिल हैं, जो आईपीएल की सबसे कामयाब टीम मुंबई इंडियंस का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो लीजेंड्स लीग के दूसरे सीजन की शोभा बढ़ाएंगे।

ये 5 मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी जो LLC 2 में नजर आएंगे

#5 हरभजन सिंह

मैच के दौरान अपने अंदाज में जश्न मनाते हरभजन सिंह
मैच के दौरान अपने अंदाज में जश्न मनाते हरभजन सिंह

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 400 से भी ज़्यादा विकेट लेने वाले भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह लीजेंड्स लीग के पहले सत्र में मौजूद नहीं थे लेकिन दूसरे सत्र में हम उन्हें अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फंसाते हुए दिखाई देंगे। हरभजन ने न सिर्फ टेस्ट में बल्कि भारत के लिए तीनो प्रारूपों में अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते सालों तक दर्शकों के दिलों में राज किया हैं और साथ ही आईपीएल में भी हरभजन ने अपनी अलग पहचान बनाई थी। इस दिग्गज ने मुंबई इंडियंस के साथ तीन बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया। 2017 में उन्होंने आखिरी बार मुंबई इंडियंस के लिए खेला था।

#4 स्टुअर्ट बिन्नी

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते स्टुअर्ट बिन्नी
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते स्टुअर्ट बिन्नी

आप में कई लोगों को ये नहीं पता होगा कि ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के लिए की थी। साल 2010 में उन्हें मुंबई के लिए डेब्यू करने का मौका मिला था। हालाँकि यही मुकाबला उनका इस टीम के लिए आखिरी साबित हुआ। यह गेंदबाज भी अब लीजेंड्स लीग 2022 में नजर आएगा। स्टुअर्ट बिन्नी लीजेंड्स लीग के पहले सत्र में इंडियन महाराजा की तरफ से खेलते हुए नज़र आये थे।

#3 दिलहारा फर्नांडो

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते दिलहारा फर्नांडो
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते दिलहारा फर्नांडो

श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज दिलहारा फर्नांडो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नज़र आये थे। फर्नांडो ने 2008 से 2011 के बीच मुंबई के लिए 10 मैच खेले जिसमे उन्होंने 17 विकेट झटके। श्रीलंकाई गेंदबाज लीजेंड्स लीग के पहले सत्र में एशिया लायंस के लिए खेलते हुए नज़र आये थे। श्रीलंका के लिए 100 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 300 से भी ज़्यादा विकेट लिए हैं।

#2 मिचेल जॉनसन

मैच के दौरान विकेट की ख़ुशी में मिचेल जॉनसन
मैच के दौरान विकेट की ख़ुशी में मिचेल जॉनसन

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने भी लीजेंड्स लीग के लिए अपने नाम की पुष्टि कराई है। जॉनसन पहली बार इस लीग में खेलते हुए नज़र आएंगे और अपनी धारदार गेंदबाजी से वर्ल्ड जायंट्स को एक बार फिर चैंपियन बनाएंगे। मिचेल जॉनसन 2013 और 2017 में मुंबई की खिताबी जीत का हिस्सा थे। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को इतने सालों बाद एक्शन में देखना दुनिया भर के सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए तोहफे से कम नहीं होगा।

#1 पार्थिव पटेल

मैच के दौरान बल्लेबाजी करते पार्थिव पटेल
मैच के दौरान बल्लेबाजी करते पार्थिव पटेल

कई दिग्गज खिलाड़ियों की तरह पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल के लिए भी लीजेंड्स लीग का आने वाला सत्र पहला सीजन होगा। चेन्नई और मुंबई जैसी कामयाब टीमों की जीत में शामिल रहने वाले दिग्गज विकेट कीपर इंडियन महाराजा के लिए ओपनिंग करते नज़र आ सकते हैं। पार्थिव पटेल 2015 और 2017 में मुंबई इंडियंस की जीत में अहम हिस्सा रहे थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...