Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एकदिवसीय मैचों में खेली गई 6 बड़ी पारियां जो टीम को जीत नहीं दिला पाई

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 12 Jan 2020, 09:58 IST

कई महान पारियां भी टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित होती हैं
कई महान पारियां भी टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित होती हैं

क्रिकेट यकीनन एक अनिश्चितता भरा खेल है। क्रिकेट में हमें कई बार देखने को मिलता है कि कुछ बेहतरीन व्यक्तिगत प्रदर्शन भी टीम को जीत नहीं दिला पाते हैं क्योंकि विरोधी टीम ने उस दिन ज्यादा अच्छा क्रिकेट खेला होता है। वनडे क्रिकेट में ऐसे कई मौके आये हैं जब किसी बल्लेबाज ने 150 से भी ज्यादा रन बनाए हैं लेकिन टीम को हर का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: Cricket Records: कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले 5 बल्लेबाज

आइये एक नजर डालते हैं टीम की हार में खेली गई सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय पारियों पर :

1. चार्ल्स कॉवेंट्री (194*) बनाम बांग्लादेश, बुलावायो, 2009

चार्ल्स कॉवेंट्री
चार्ल्स कॉवेंट्री

इस मैच में ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार्ल्स कॉवेंट्री के नाबाद 194 रनों की मदद से 312 रनों का स्कोर खड़ा क़िया। इस पारी में कॉवेंट्री ने 156 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और 7 छक्के जड़े। ज़िम्बाब्वे का कुल स्कोर और बड़ा हो सकता था लेकिन कॉवेंट्री को किसी भी बल्लेबाज का अच्छा साथ नहीं मिला। जवाब में बांग्लादेश ने तमीम इक़बाल के 154 रनों की पारी और बाकी बल्लेबाजों की उपयोगी तेज पारियों की बदौलत 48वें ओवर में ही मैच जीत लिया।


2. मैथ्यू हेडन (181*) बनाम न्यूजीलैंड, हैमिल्टन, 2007

मैथ्यू हेडन
मैथ्यू हेडन

ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में पहले से 2-0 से पीछे चल रही थी और इस मैच से पहले उनपर व्हाइटवाश का खतरा मंडरा रहा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने मैथ्यू हेडन के 166 गेंदों खेली नाबाद 181 रनों की पारी की बदौलत 350 रनों के स्कोर खड़ा किया। हेडन ने 11 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के जड़े। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजो ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 41 रन के स्कोर पर न्यूज़ीलैंड के 4 विकेट गिरा दिए थे। लेकिन पीटर फुल्टन और ब्रेंडन मैकलम के अर्धशतकों और क्रेग मैकमिलन के शतक की बदौलत एक बेहद रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड ने 1 विकेट से जीत हासिल की।

1 / 3 NEXT
Published 12 Jan 2020, 09:58 IST
Advertisement
Fetching more content...