COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 बल्लेबाज जिन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं   

आँकड़े
428   //    07 Jan 2019, 15:41 IST

South Africa v India 1st Test - Day 4

जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आपस में टकराती हैं तब पूरी दुनिया की नजरें उस मैच पर होती है। इन दोनों ही टीमों को क्रिकेट जगत का सुपरपावर कहा जाता है। जहाँ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत का स्थान पहला है तो वही ऑस्ट्रेलिया इस वक्त पांचवें स्थान पर है।

अब ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले जैसी नहीं रही जब उसमें एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी हुआ करते थे। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बैन कारण टीम से बाहर हो जाने से ये टीम और भी कमजोर हो गई है।

वही दूसरी तरफ भारतीय टीम समय बीतने के साथ साथ और भी ज्यादा मजबूत होती जा रही है। टीम इंडिया किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती है। इस समय ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रहे टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम 2-1 से आगे है और सीरीज जीतने से मात्र एक कदम दूर है। आपस में इन दोनों ही टीमों ने काफी क्रिकेट खेला है और उन मैचों में बल्लेबाजों ने खूब रन भी बनाए हैं। आज हम आपको इन दोनों ही टीमों के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं। इस लिस्ट में तीन भारतीय तथा दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शामिल हैं।


#5 माइकल क्लार्क

Australia v England - Third Test: Day 3

इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर काबिज हैं माइकल क्लार्क। उन्होंने भारत के खिलाफ 22 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 2049 रन बनाएं हैं। उनके नाम भारत के खिलाफ सात शतक तथा छह अर्धशतक हैं। माइकल क्लार्क एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ साथ एक उम्दा कप्तान भी थे। वर्ष 2015 में इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 

#4 राहुल द्रविड़ 

England v India: 1st npower Test - Day Three

इस लिस्ट में चौथा नाम राहुल द्रविड़ का आता है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 32 मैचों में कुल 2143 रन बनाएं हैं। भारतीय पिच हो या फिर ऑस्ट्रेलियाई पिच दोनों ही पिचों पर वो कमाल की बल्लेबाजी करते थे। यही कारण है की उनकी गिनती विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती थी। ना सिर्फ भारतीय बल्कि ऑस्ट्रेलियाई भी उनकी बल्लेबाजी के कायल थे। 

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...