COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: पांच भारतीय बल्लेबाज जो न्यूजीलैंड में मचा सकते हैं धमाल 

Vasu Jain
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
433   //    Timeless

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम का अगला मिशन न्यूजीलैंड का दौरा होगा जहां उसे पांच वनडे और तीन टी20 मैचो की सीरीज खेलनी हैं । भारत इस दौरे की शुरूवात 23 जनवरी से वनडे सीरीज के साथ करेंगी । कोहली एंड कंपनी के लिए यह दौरा बेहद अहम इसलिए भी हैं क्योंकि इस दौरे से उसे वर्ल्ड कप की तैयारी को परखने का अच्छा मौका मिलेगा । आइए अब बात करते हैं उन पांच भारतीय बल्लेबाजों की जो भारत को दस साल बाद न्यूजीलैंड की सरजर्मी पे सीरीज जीता सकते हैं । 

#5 केदार जाधव 

Image result for kedar jadhav

भारत के दांय हाथ के बल्लेबाज केदार जाधव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करके भारत को सीरीज में जीत दिलाई ,इस मैच में जाधव ने 57 गेंदो पर सात चौको की मदद से 61 रन बनाए । हालांकि जाधव को इस सीरीज में केवल एक मैच खेलने का मौका मिला लेकिन उन्होंने इस मैच में शानदार प्रर्दशन करके फिर से टीम में अपनी दावेदारी पेश की । 33 साल के जाधव ने अबतक 49 वनडे मैचो में 45 की औसत से 945 रन बनाए जिसमे दो शतक और चार अर्धशतक शमिल हैं । जाधव इस दौरे पर बल्ले के साथ—साथ गेंद से भी धमाल कर सकते हैं । यह इनका पहला न्यूजीलैंड दौरा हैं । 

#4 एमएस धोनी


Enter caption

भारत के पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल कहे जाने वाले एमएस धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में बल्ले से शानदार प्रर्दशन करके अपने सभी आलोचको को करारा जवाब दिया । धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में तीन हाफ सेंचुरी की मदद से 193 रन बनाए और मैन ऑफ़ द सीरीज का खिताब मिला। 37 साल के एमएस धोनी ने अपने वनडे करियर में 335 मैचो में 50.81 की औसत से 10,366 रन बनाए हैं जिसमे दस शतक और 70 अर्धशतक शामिल हैं । धोनी ने नंबर चार में बल्लेबाजी करके रन बनाए हैं वे इस फॉर्म को न्यूजीलैंड दौरे पर कायम रखना चाहेंगे। धोनी ने न्यूजीलैंड में अबतक खेले 10 मैचो में 456 रन बनाए हैं जिसमे पांच अर्धशतक शामिल हैं ।  

#3 शिखर धवन

Image result for shikhar dhawan

भारत के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला भले ही ऑस्ट्रेलिया सीरीज में खामोश रहा हो लेकिन वे इस दौरे पर शानदार प्रर्दशन करके अपनी लय हासिल करना चाहेंगे । धवन ने अपने वनडे करियर में 118 मैचो में 44.95 की औसत से 4990 रन बनाए हैं ,जिसमें 25 अर्धशतक और 15 शतक शामिल हैं । धवन ने 2014 के न्यूजीलैंड के दौरे में बेहद खराब प्रर्दशन किया था उन्होंने चार मैचो में केवल 81 रन बनाए जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 32 रन था।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...