Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2018 में भारत की तरफ से टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज 

टॉप 5 / टॉप 10
2.62K   //    27 Dec 2018, 15:47 IST

Enter caption

टी20 क्रिकेट का एक ऐसा प्रारूप है जिसे दर्शक सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। ये क्रिकेट का सबसे छोटा और सबसे मनोरंजक प्रारूप है। लोगों द्वारा ये सबसे ज्यादा पसंद इसलिए किया जाता है क्योंकि ये तीन से चार घंटे में ही समाप्त हो जाता है और उन्हें पता चल जाता है की किस टीम की जीत हुई और किसकी हार। इसके अलावा इतने कम समय में ही उन्हें रोमांच से भरपूर क्रिकेट देखने को मिल जाता है। दर्शक इस प्रारूप में जो सबसे ज्यादा पसंद करते हैं वो है बल्लेबाजों द्वारा लगाए गए चौकों और छक्कों की बरसात। हाई स्कोरिंग मैच हमेशा से ही दर्शकों की पहली पसंद रही है।

ऐसा कहा जाता है की टेस्ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट होता है। जो बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में रन बनाता है उसे ही तकनीकी रूप से सक्षम बल्लेबाज माना जाता है लेकिन टी-20 में रन बनाना भी कोई आसान काम नहीं है। जहां टेस्ट मैच में बल्लेबाज को सेट होने का पूरा मौका मिलता है तो वही टी-20 मैच में बल्लेबाज को सेट होने का बहुत कम या यूँ कहें की मौका ही नहीं मिलता। कुछ बल्लेबाज ऐसे होते हैं जो टेस्ट मैचों में खूब रन बनाते हैं तो कुछ बल्लेबाज ऐसे होते हैं जिनका बल्ला टी-20 मैच में खूब बोलता है। आज हम आपको इस साल यानी की 2018 में टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं।

#5 सुरेश रैना

England v India - 2nd Vitality International T20

एक ज़माने में एकदिवसीय और टी-20 में टीम इंडिया की बल्लेबाजी की रीढ़ कहे जाने वाले सुरेश रैना का नाम इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आता है। उन्होंने इस साल कुल तेरह टी-20 मैच खेले जिसमें उन्होंने 298 रन बनाए। एक जमाना था जब उनके बगैर टीम इंडिया की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी लेकिन आज समय बदल चुका है और इस बदलते समय के साथ टीम इंडिया की सूरत भी बदल चुकी है। कभी मुश्किलों से टीम इंडिया को बाहर निकालकर मैच जिताने वाले सुरेश रैना आज खुद टीम से बाहर हैं। भले ही वो आज टीम में ना हों लेकिन उनके चाहने वालों को अब भी भरोसा है की कभी ना कभी उनकी टीम इंडिया में वापसी जरूर होगी ,

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...