Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नर्वस 90 का शिकार हुए हैं

  • इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम भी शामिल हैं
CONTRIBUTOR
Modified 20 Dec 2019, 19:46 IST

सचिन,गांगुली और सहवाग

क्रिकेट के खेल में किसी भी खिलाड़ी के लिए शतक बनाने से ज्यादा बड़ी कोई उपलब्धि नहीं होती है। लेकिन शतक तक पहुंचने में क्रिेकेटर को काफी मेहनत करनी पड़ती है। कई बार तो ऐसे भी मौके आता है जब खिलाड़ी 90 से 99 के बीच आउट हो जाते हैं । जिन्हें हम मार्डेन डे क्रिकेट में नर्वस 90 भी कहते हैं ।

इसी क्रम में हम नजर डालेंगे उन भारतीय क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों पर जो वनडे क्रिकेट में नर्वस-90 का शिकार हो चुके हैं। बता दें कि इस सूची में उन खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को उम्मीद थी।

1) सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर

इस सूची में पहला नाम आता है भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और मास्टर बलास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर का जो सबसे ज्यादा बार नर्वस-90 का शिकार हो चुके हैं । सचिन ने अपने करियर में 463 वनडे खेले हैं । जिसमें उनके नाम 49 शतक है, लेकिन वो इस दौरान 90 से 99 तक पहुंचने में 17 बार अपना विकेट खो चुके हैं।


2) सौरव गांगुली 

सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर सौरव गांगुली का नाम भी इस सूची में शामिल है। गांगुली ने भले ही इंडिया को विदेशी सरजमीन पर जीतना सिखाया था। लेकिन वो भी अपने करियर में नर्वस-90 का शिकार होने से बच नहीं पाए हैं। गांगुली ने अपने करियर में 311 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22 शतक और अर्धशतक की सहायता से 11363 रन बनाए। वो इस दौरान 6 बार 90 से 99 के बीच पवैलियन लौट चुके हैं।

  क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

  

1 / 3 NEXT
Published 12 Nov 2018, 21:17 IST
Advertisement
Fetching more content...