Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अच्छा फेयरवेल नहीं मिला

TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Published 10 May 2019, 16:18 IST
10 May 2019, 16:18 IST

Enter caption

क्रिकेट का खेल हो या कोई और खेल, मैदान पर खिलाड़ी अपने अच्छे पदार्पण के साथ-साथ सुखद और यादगार फेयरवेल यानी विदाई चाहता है। क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें उनकी टीमों ने शानदार फेयरवेल दिया गया। सचिन तेंदुलकर की विदाई याद करें तो उनका फेयरवेल कितना बेहतरीन और यादगार रहा था यह शायद ही कोई भूला हो।

विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो एलिस्टेयर कुक को भी इंग्लैंड की टीम ने गजब का फेयरवेल दिया। लेकिन कई ऐसे भी कई खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें उनकी योग्यता के अनुसार विदाई नहीं दी गई, वह उस सम्मान से मौदान से बाहर नहीं जा पाए जिसके के हकदार वो रहे। ऐसे कई खिलाड़ी विदेशी टीमों में हैं तो वहीं,भारतीय क्रिकेट टीम के भी कई ऐसे गेंदबाज और बल्लेबाज रहे हैं जिन्हें उनकी योग्यता के हिसाब से वैसे सम्मान नहीं दिया जिसके वह हकदार थे। हम बता रहे हैं पांच ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें यादगार विदाई नहीं मिली:

#1)राहुल द्रविड़:

Enter caption

क्रिकेट के खेल में सबसे सम्मानित खिलाड़ियों में से एक राहुल द्रविड़ अपने समय के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। राहुल द्रविड़ अपनी सादगी और शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। राहुल द्रविड़ ने अपना अखिरी टेस्ट मैच एडिलेड में जनवरी 2012 में खेला था। हालांकि उसके कुछ दिन बाद ही मार्च 2012 में उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी थी।

राहुल द्रविड़ के लिए यह दौरा साधारण ही रहा जिस दौरान उन्होंने अपने टेस्ट करियर को अलविदा कह दिया। राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी का इस तरह से संन्यास लेना वाकई दिल तोड़ने जैसी घटना थी। राहुल द्रविड़ का संन्यास भले ही धूमधाम या आकर्षक नहीं रहा हो लेकिन फिर भी राहुल द्रविड़ के व्यक्तित्व में कोई कमी नहीं आई और वह भारत के युवा खिलाड़ियों को तराशने में जुटे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 23:00 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...