Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जिनकी वजह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.25K   //    Timeless

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास

Enter caption

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी को जीत लिया है। चौथा और अंतिम सिडनी टेस्ट बारिश के कारण ड्रॉ पर खत्म हुआ। टीम इंडिया ने चार मैचों की यह टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इसी के साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास रच दिया है। भारत 71 वर्ष बाद ऑस्ट्रेलिया के घर मे उन्हें हरा देने में कामयाब रहा। विराट कोहली पहले ऐसे भारतीय कप्तान बने जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में कोई सीरीज अपने नाम की।

पूरी सीरीज में चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को थकाते हुए नजर आए। सिडनी टेस्ट में मैराथन 193 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा को 'मैन ऑफ द मैच' मिला जबकि 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड भी उन्हीं को ही मिला। पुजारा ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 521 रन बनाए। इसी बीच उन्होंने तीन शतक भी अपने नाम दर्ज किए।

गौरबतल हो की चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया में खेली गई सीरीज में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बने। उन्होंने इस सीरीज में 4 मैचों की 7 पारियों में 1258 गेंदो का सामना किया।


अब बात करते हैं उन 5 खिलाड़ियों की जिनकी वजह से भारत ने यह सीरीज अपने नाम की।

# 5 मयंक अग्रवाल

Australia v India - 4th Test: Day 1

मयंक के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया दौरे में चयन होने के कयास लगाए जा रहे थे। मगर उन्हें टीम में नही चुना गया। भारतीय सलामी बल्लेबाजों के लगातार फ्लॉप होने और पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद मयंक को टीम में शामिल होने का मौका मिला, जिसे मयंक ने पूरी सहजता से स्वीकार किया।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में मयंक ने भारतीय टीम में अपना पर्दापण किया । उन्होंने इस सीरीज में 2 मैचों की 3 पारियों में 65 की शानदार औसत से 195 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर 77 रन रहा। उन्होंने 2 अर्धशतक भी अपने नाम किये।




1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...