Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जो भारत के लिए शायद कभी वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे

टॉप 5 / टॉप 10
8.48K   //    17 Apr 2019, 13:50 IST

आगामी एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप के भारतीय क्रिकेट टीम के 15 खिलाड़ियों के दल का ऐलान हो चुका हैं। जैसा माना जा रहा था एकदम वैसी ही टीम विश्व कप के लिए खेल प्रेमियों को देखने को भी मिली। हालाँकि टीम में अम्बाती रायडू और युवा विकेटकीपर ऋषभ पन्त के नाम शामिल नहीं थे, लेकिन वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को टीम में स्थान दिया।

विश्वकप की टीम सामने आ जाने के बाद युवराज सिंह, सुरेश रैना और हरभजन सिंह की वापसी की उम्मीद लगाये बैठे फैंस के हाथों भी एक बड़ी निराशा लगी। इनमें किसी भी खिलाड़ी को वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुना गया। वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के 15 नाम सामने आने के बाद, अब कई सारे वो नाम भी फैंस की निगाहों में आ गये हैं जो अब कभी भी देश के लिए वर्ल्ड कप नहीं खेल पायेगे।

एक नजर भारतीय क्रिकेट टीम के उन बड़े सितारों के नाम जो अब शायद ही कभी वर्ल्ड कप खेलते हुए नजर आये -

# चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम का सबसे बड़ा खिलाड़ी माना जाता हैं और इस बात को दरकिनार भी नहीं किया जा सकता, चेतेश्वर पुजारा वाकई में एक अव्वल दर्जे के टेस्ट खिलाड़ी हैं। पिछले साल चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड की सरजमी पर लिस्ट ए क्रिकेट में काफी सारे रन बनाये, इतना ही नहीं हाल में ही सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी चेतेश्वर पुजारा ने अपनी तूफानी पारियों से सभी को हैरानी में डाल दिया था।

काफी सारे भारतीय फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स को यह लगने लगा था कि आगामी विश्व कप में चेतेश्वर पुजारा नंबर – 4 के बल्लेबाज की भूमिका को भी अदा कर सकते हैं, लेकिन टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुना। इसके साथ ही पुजारा के वर्ल्ड कप खेलने का सपना भी मात्र एक सपना बनकर ही रह गया।

टीम इंडिया के लिए 5 एकदिवसीय मैच खेल चुके 31 वर्षीय चेतेश्वर पुजारा अब शायद ही भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप खेलते हुए नजर आये।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...