5 खिलाड़ी जिनकी भारत की टी20 टीम में वापसी की उम्मीद अब कम लग रही है, जिम्बाब्वे दौरे पर भी किया गया नजरअंदाज

New Zealand v India - ODI: Game 1
जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं मिला श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को मौका

5 Indian Players Ignored by BCCI: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की ट्रॉफी के साथ भारतीय टीम आज भारत पहुंची है। देश में भारतीय टीम की जीत के लिए शानदार जश्न की तैयारियां की गई है। दूसरी ओर भारतीय टीम की युवा ब्रिगेड जिम्बाब्वे से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने गई है। जिम्बाब्वे दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने मौका दिया है। हालांकि भारतीय टीम के कई सितारों को दौरे पर नजरअंदाज भी किया गया है। जिसके बाद माना जा रहा है कि इन खिलाडियों की भारतीय टी20 टीम में वापसी की उम्मीद कम है। ऐसे में आज हम आपको 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनकी भारत की टी20 टीम में वापसी की उम्मीद न के बराबर है।

इन 5 खिलाड़ियों की भारतीय टी20 टीम में वापसी की उम्मीद कम

5. संदीप शर्मा

भारत के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा कई सालों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार 2015 में जिम्बाब्वे दौरे पर ही अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। हालांकि इसके बाद से उनकी भारतीय टीम में वापसी नहीं हो पाई है। संदीप ने आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके बाद माना जा रहा था कि जिम्बाब्वे दौरे पर उनका चयन होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। संदीप की भारतीय टी20 टीम में वापसी की उम्मीद बहुत कम है।

4. वरुण चक्रवर्ती

भारत के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। आईपीएल में लगातार गेंद से जादू दिखाने वाले वरुण को पूरी उम्मीद थी कि उनका चयन जिम्बाब्वे दौरे के लिए किया जाएगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। चयनकर्ताओं ने वरुण को मौका नहीं दिया जिसके बाद से माना जा रहा है कि उनकी टी20 में भारत के लिए खेलने की उम्मीद अब ना के बराबर है।

3. इशान किशन

इशान किशन को पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में जगह नहीं दी जा रही है। उनका चयन टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी नहीं किया गया था। इशान की प्रतिभा को देखते हुए माना जा रहा था कि वह टी20 सीरीज में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेंगे लेकिन चयनकर्ताओं ने इशान को नजरअंदाज किया और उनका चयन नहीं किया गया। चयनकर्ता द्वार नजरअंदाज करने के बाद अब उम्मीद काफी कम है कि इस खिलाड़ी की वापसी टी20 फॉर्मेट में होगी।

2. श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के भरोसेमंद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी भारतीय टीम से कुछ महीनों से बाहर चल रहे हैं। अय्यर टी20 वर्ल्ड कप टीम में रहने के दावेदार माने जा रहे थे लेकिन उनका चयन नहीं किया गया था। अय्यर ने हाल ही में अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2024 का खिताब दिलाया था। उनकी कामयाबी के बाद भी उनका चयन जिम्बाब्वे दौरे पर होने वाली टी20 सीरीज के लिए नहीं किया गया। ऐसे में अय्यर की टी20 टीम में वापसी की उम्मीद काफी कम हो गई है।

1. केएल राहुल

भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में नियमित रूप से हिस्सा रहे हैं। हालांकि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी। टी20 वर्ल्ड कप के अलावा राहुल को जिम्बाब्वे दौरे पर भी नहीं चुना गया है। चयनकर्ताओं द्वारा लगातार नजरअंदाज किए जाने के बाद माना जा रहा है कि केएल राहुल अब भारतीय टीम के लिए टी20 मुकाबला खेलते हुए नहीं दिख पाएंगे।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now