Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 युवा खिलाड़ी जिन्हें विश्व कप 2019 में खेलने का सपना छोड़ देना चाहिए 

ऋषि
ANALYST
न्यूज़
02 Nov 2018, 16:35 IST

Enter caption

अगले साल मई के अंत में क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट आईसीसी विश्व कप की शुरुआत हो रही है। इसे लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। भारतीय टीम ने अभी अपने लगभग 15 खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट के लिए चयन कर लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले नंबर 4 के बल्लेबाज को लेकर टीम काफी परेशान चल रही थी लेकिन अम्बाती रायडू की शानदार बल्लेबाजी की वजह से अब टीम की बल्लेबाजी संतुलित लग रही है।

इसके साथ ही टीम के पास जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के अलावा कोई तीसरा प्रमुख तेज गेंदबाज नहीं था। इस सीरीज बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने गति के साथ गेंद को दोनों तरफ स्विंग करवाया। अब भारत की तीसरे गेंदबाजी की कमी भी पूरी हो गई है। इसके साथ ही कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका विश्व कप 2019 में खेलना का सपना लगभग समाप्त हो गया है।

आज हम आपको 5 ऐसे ही युवा खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

5. श्रेयस अय्यर

Enter caption

मुंबई को विजय हजारे ट्रॉफी जितवाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। अपने दूसरे ही मैच में उन्होंने 88 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी 3 मैच खेलने का मौका मिला। वहां भी उन्होंने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया। इंग्लैंड के दौरे पर उन्हें टीम में जगह तो मिली लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। उसके बाद उन्हें एशिया कप टीम में जगह नहीं मिली।

अय्यर ने अभी तक 6 वनडे मैच खेले हैं। इसमें 42 की औसत और 96 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 210 रन बनाये हैं। इसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है। मध्यक्रम में रायडू के जगह बनाने के बाद अय्यर के लिए विश्व कप के रस्ते लगभग बंद हो गए हैं। उन्हें टी-20 सीरीज के लिए जरुर टीम में जगह मिली है लेकिन वनडे मैचों में उन्हें विश्व कप से पहले शायद ही मौका मिले।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...