Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट के 5 ऐसे रिकॉर्ड जो आपको आश्चर्यचकित कर देंगे

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.78K   //    08 Jun 2019, 10:32 IST

India v Sri Lanka - 2011 ICC World Cup Final

खेल एक ऐसा मंच है जहां खिलाड़ी और टीम एक बेंचमार्क सेट करते हैं, जबकि अन्य खिलाड़ी और टीम न केवल इसे तोड़ने के लिए प्रयास करते हैं बल्कि इससे भी बड़ा बेंचमार्क सेट करते हैं। क्रिकेट कई टूर्नामेंटों से सजा हुआ एक खेल है, यह रिकॉर्ड बनाने के अधिक अवसर देता है।

क्रिकेट के इतिहास में पहले कई रिकॉर्ड टूटना असंभव लग रहा था, लेकिन एक बार वे रिकॉर्ड टूट जाने के बाद यह संख्या की तरह लगने लगा। उदाहरण के रूप में वनडे में दोहरा शतक लगाना। साल 1997 में सईद अनवर के 194 रन बनाने के बावजूद भी कई लोग यह सोच रहे थे कि किसी भी बल्लेबाज द्वारा 200 रन बनाए जाने की संभावना बहुत कम है।

लेकिन सचिन तेंदुलकर वनडे क्रिकेट में 200 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज थे बाद अब तक कई बल्लेबाज दोहरा शतक जड़ चुके हैं। इतना ही नहीं रोहित शर्मा 3 बार दोहरा शतक जड़ चुके हैं। यह ही नहीं बल्कि वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाए जाने के बारे में भी लोग सोच रहे हैं।

आज हम आपको क्रिकेट के 5 ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जो लोगों को आश्चर्यचकित कर देते हैं।

#5. सर्वाधिक बार 300+ रन चेज का रिकॉर्ड- आयरलैंड (3 बार):

Enter caption

आयरलैंड टीम ने वर्ल्ड कप के अपने छोटे से इतिहास में बड़ा कारनामा किया है। आयरलैंड वर्ल्ड कप की पहली ऐसी टीम है जिसने सर्वाधिक बार लगातार 300 से अधिक के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया है।

उन्होंने 2011 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 327 रनों के लक्ष्य को और नीदरलैंड्स के खिलाफ 307 रन के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया था। इसके बाद साल 2015 के वर्ल्ड कप में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 307 रनों के लक्ष्य को हासिल किया था और उसे 4 विकेट से हराया था।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...