COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 महान खिलाड़ी जो कभी मुंबई इंडियंस का हिस्सा हुआ करते थे

Vasu Jain
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
15.66K   //    27 Jan 2019, 14:57 IST

Image result for sanath jayasuriya in ipl

 मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल में सबसे कामयाब और लोकप्रिय टीमो में से एक है । टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में तीन बार आईपीएल और दो बार चैपिंयन्स लीग टी20 का खिताब भी जीत चुकी है। मुंबई ने आईपीएल के खिताब पर कब्जा साल 2013 ,2015 और 2017 में किया था । लेकिन इस टीम में ऐसे कई महान खिलाड़ी थे जो कभी मुंबई इंडियन्स टीम का हिस्सा हुआ करते थे।

आइए एक नज़र डालते हैं उन खिलाड़ियों पर —

#5 सनथ जयसूर्या

Image result for sanath jayasuriya in ipl

श्रीलंका के महान और विस्फोटक बल्लेबाज़ सनथ जयसूर्या जिन्होंने श्रीलंका के लिए कई मैचों में बड़ी पारियां खेली हैं, वे 2008 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा बने थे । जयसूर्या अक्सर शुरूआती ओवरों से ही आक्रामक पारी खेलने का माद्दा रखते थे । जो काम वे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका के लिए किया करते थे, वे आईपीएल में वैसा मुबंई के लिए करते थे ।

जयसूर्या का पहला आईपीएल बेहद शानदार रहा था। उन्होंने 14 मैचो में 44.90 की औसत से 494 रन बनाए थे ,जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं । वही उनके आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने मुबंई के लिए पहले तीन सीजन में शिरकत की, जिसमें उन्होंने 30 मैचों में 27.43 की औसत से 768 रन बनाए। इसमें चार अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं । जयसूर्या आईपीएल में मुबंई की ओर से शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ हैं । जब सचिन और जयसूर्या टीम के लिए ओपनिंग करते थे तब फैन्स को एक अलग ही रोमांच देखने को मिलता था ।

#4 शॉन पोलक

Related image

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर शॉन पोलक भी मुंबई इंडियंस का हिस्सा हुआ करते थे । शॉन पोलक दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। पोलक ने मुंबई के लिए केवल एक सीजन खेला हैं, और कुछ सीजन टीम के साथ मेंटर के तौर पर जुड़े रहे हैं ।

शॉन पोलक ने मुबंई इंडियंस की कमान तब संभाली जब हरभजन सिंह और श्रीसंत विवाद में हरभजन को आईपीएल से निलंबित कर दिया गया था। मुंबई की टीम पहले सीजन में शुरू के चार मैचों में हार गई थी लेकिन उसके बाद जब पोलक टीम के कप्तान बने तब उन्होंने टीम को आईपीएल में पहला मैच जिताया था। उसके बाद उन्होंने शानदार कप्तानी करके मुबंई को आईपीएल में वापसी करवाई थी। पोलक ने आईपीएल में 13 मैच खेले हैं , जिसमे उन्होंने बल्ले से 18.57 की औसत से 130 रन बनाए वही गेंदबाजी में उन्होंने 11 विकेट लिए हैं ।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Vasu Jain
ANALYST
Cricket Analyst
Advertisement
Fetching more content...