Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 महान खिलाड़ी जो कभी मुंबई इंडियंस का हिस्सा हुआ करते थे

Vasu Jain
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:13 IST

#3 एंड्रयू साइमंड्स 

ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स ने पहले तीन आईपीएल डेक्कन चार्जस के लिए खेले ।उसके बाद साल 2011 के आईपीएल में वे मुबंई इंडियंस का हिस्सा बने । यह पहला मौका था जब एंड्रयू साइमंड्स और हरभजन सिंह दोनों एक साथ एक ही टीम से खेले। दोनों को 2008 के भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान मंकीगेट विवाद के लिए याद किया जाता हैं । साइमंड्स ने मुबंई के लिए केवल एक ही सीजन खेला ,उस सीजन में एंड्रयू साइमंड्स का प्रर्दशन बेहद खराब रहा था। साइमंड्स ने मुंबई के लिए 11 मैचों में 33.75 की औसत से महज़ 135 रन बनाए थे जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 44 रन था। उसके बाद साइमंड्स ने आईपीएल से संन्यास ले लिया था ।

#2 रिकी पोंटिंग 

Related image

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग भी मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे चुके हैं । पोटिंग ने अपना पहला आईपीएल सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेला था। एक समय ऐसा भी आया जब पोटिंग की तुलना क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से होने लगी थी ।

साल 2013 में रिकी पोन्टिंग को मुंबई इंडियंस की कमान सौंपी गई थी। उस सीजन में जब पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर दोनों पारी की शुरुआत करने आते थे और तब फैन्स के चेहरों पर एक अलग तरह की खुशी दिखाई देती थी। हालांकि वो सीजन पोंटिंग के लिए अच्छा नहीं रहा था । उन्होंने उस सीजन में मुबंई के लिए छह मैचों में 10.40 की खराब औसत से मात्र 52 रन बनाए थे । पहले छह मैचों में कप्तानी करने के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया था। उसके बाद टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई । पोटिंग अगले कुछ सीजन मुंबई के साथ बैटिंग कोच के तौर पर जुड़े रहे ।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Published 27 Jan 2019, 14:57 IST
Advertisement
Fetching more content...