Create
Notifications

5 खिलाड़ी जिन्होंने उस फॉर्मेट में भी सफलता हासिल की जिसमें उनसे उम्मीद नहीं थी

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग
SENIOR ANALYST
Modified 22 Oct 2020
टॉप 5 / टॉप 10

क्रिकेट (Cricket) अनिश्चितताओं का खेल है। कभी कोई खिलाड़ी 50 गेंद में 100 रन बना देता है तो वही खिलाड़ी अगले ही मैच में पहली ही गेंद पर आउट हो जाता है या फिर एक-एक रन के लिए उसे संघर्ष करना पड़ता है। हर फॉर्मेट के हिसाब से खिलाड़ी भी उसमें ढल जाते हैं। अक्सर ज्यादातर बल्लेबाज अपना एक फॉर्मेट चुन लेते हैं और वो उसमें शानदार प्रदर्शन करते हैं। क्रिकेट फैंस भी उनको उस फॉर्मेट में देखने के आदी हो जाते हैं। लेकिन हर बार क्रिकेटर इसमें सफल नहीं होते हैं।

अब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइकल बेवन का ही उदाहरण ले लीजिए जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट का स्टार खिलाड़ी आंका गया था, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो असफल रहे। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपने फॉर्मेट जोन से बाहर निकलकर अच्छा प्रदर्शन किया। उन्हें उस फॉर्मेट का अच्छा खिलाड़ी नहीं माना गया फिर भी उन्होंने उसमें शानदार सफलता हासिल की।

आइए आपको बताते हैं वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अपने जोन से बाहर निकलकर उस फॉर्मेट में भी सफलता हासिल कि जिसके लिए उनसे उम्मीद नहीं की गई थी।

5 खिलाड़ी जिन्होंने उस फॉर्मेट में भी सफलता हासिल की जिसमें उनसे उम्मीद नहीं थी

5. हाशिम अमला- दक्षिण अफ्रीका (टी-20)

हाशिम अमला
हाशिम अमला

दिग्गज खिलाड़ी हाशिम अमला हमला लंबी पारी खेलने का माद्दा रखते थे और पारी को बड़ी खूबसूरती से आगे बढ़ाते थे। टेस्ट क्रिकेट में हाशिम अमला दिग्गज बल्लेबाजों में से एक थे। हालांकि अमला को टी-20 मैचों का अच्छा खिलाड़ी नहीं माना गय । जिस तरह से अमला बल्लेबाजी करते थे उसे टी-20 की अनुरुप नहीं माना गया, लेकिन अमला ने सबकी उम्मीदों के उलट टी-20 में अच्छी बल्लेबाजी की।

अमला ज्यादातर ग्राउंडेड शॉट खेलते थे और स्ट्राइक रेट कम नहीं होने देते थे। हाशिम अमला ने 44 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 33.6 की औसत और 132 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1277 रन बनाए। भले ही अमला को कभी इस फॉर्मेट का अच्छा खिलाड़ी नहीं माना गया लेकिन अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने सबको गलत साबित कर दिया।

ये भी पढ़ें: IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अब तक के 3 सबसे महंगे खिलाड़ी

1 / 5 NEXT
Published 22 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now