Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2018 में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा किये पांच बेमिसाल प्रदर्शन

टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

Image result for bumrah

साल 2018 में भारतीय टीम ने बेहद प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। टेस्ट में अव्वल नंबर रहने के बावजूद, वे एकदिवसीय और टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ हारने के बावजूद, भारतीय टीम ने कम से कम एक-एक टेस्ट मैच जीतकर अपनी रैंकिंग बरकरार रखी है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ में वे जीत के प्रबल दावेदार हैं। 

जहां तेज गेंदबाजों को भारत के इस प्रभावशाली प्रदर्शन का श्रेय दिया जा सकता है, वहीं बल्लेबाजों को क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की ज़रूरत है। 

पिछले साल दिनेश कार्तिक का निदाहस ट्रॉफी में शानदार छक्का और विराट कोहली के बिना एशिया कप जीतना प्रमुख हाइलाइट रहे।

बहरहाल, साल 2018 में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम ने कुछ बेमिसाल प्रदर्शन किये हैं। तो आइए एक नज़र डालते हैं ऐसे शीर्ष पांच प्रदर्शनों पर: 

#5. दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik positioned himself as the finisher in T20s in 2018

2018 में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन मिलाजुला ही रहा है। 2018 में हुई निदाहस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद, उन्हें भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, वह गेंदबाज़ों के अनुकूल परिस्थितियों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। 

साल 2018 में, तमिलनाडु के विकेट कीपर बल्लेबाज़ ने अपनी 11 पारियां में 60.33 की औसत और 152.10 की स्ट्राइक-रेट से रन बनाए, और इन 11 पारियों में से आठ में वह नाबाद रहे। टी-20 में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें एमएस धोनी की जगह टी-20 टीम में शामिल किया था। 

कार्तिक ने सीमित ओवर प्रारूपों में मिले सीमित मौकों पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पिछले साल उन्होंने एकदिवसीय मैचों में 41.75 की बल्लेबाजी औसत से रन बनाए है। इसके साथ ही अपने प्रदर्शन से वह भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा बनने के प्रबल दावेदार हैं, खासकर विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में वह एमएस धोनी के बैकअप के रूप में टीम में शामिल किये जा सकते हैं। 

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...