Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 बड़े रिकॉर्ड जिन्हें विराट कोहली 2019 में तोड़ सकते है

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:48 IST

#2. विदेशी धरती पर सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान

Related image

भारतीय टीम ने पिछले साल 2018 में ज्यादातर समय विदेशी धरती पर ही बिताया। खास कर टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के दौरे पर भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। जिसके चलते विराट के टेस्ट कप्तान बने रहने पर सवालिया निशान भी खड़े हुए, मगर साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोहली एंड कंपनी ने लाजवाब प्रदर्शन कर सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।

मेलबोर्न में खेले गए ऐतिहासिक "बॉक्सिंग डे" टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया 37 साल लंबा इंतजार खत्म किया। आखिरी बार वर्ष 1981 में भारत ने मेलबोर्न क्रिकेट ग्रांउड पर टेस्ट मैच जीता था। इस जीत के साथ ही विराट ने कप्तान के तौर पर विदेशी धरती पर ग्यारह टेस्ट मैच में विजय प्राप्त करने वाले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी कर दी है।

फिलहाल भारतीय टीम सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट श्रृंखला का चौथा और अंतिम मैच खेल रही है। ऐसे में सिडनी टेस्ट को जीतकर विराट कोहली के पास विदेशी धरती पर सबसे कामयाब भारतीय टेस्ट कप्तान बनने का सुनहरा अवसर है। जिस प्रकार सिडनी में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन रहा है उसे देखकर यह कह सकते है कि आने वाले दो दिनों में विराट कोहली इस किर्तिमान को हासिल करने के साथ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीतने का सौभाग्य प्राप्त करने जा रहे है।

PREVIOUS 2 / 5 NEXT
Published 05 Jan 2019, 15:34 IST
Advertisement
Fetching more content...