Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 01 Jan 2020, 12:51 IST

रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे
रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे

हर एक टीम के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत काफी अहम रहती है। अगर टीम को अच्छी शुरुआत मिलती है तो मैच का रोमांच बढ़ जाता है। इसके साथ ही टीम के लिए मैच जीतने या बड़ा टारगेट खड़ा करने में आसानी होती है। इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छी शुरुआत के लिए टीम को हमेशा बढ़िया ओपनर्स की तलाश होती है।

हर एक टीम के पास अपने स्पेशलिस्ट ओपनर्स रहते हैं । क्रिकेट जगत इतिहास में अभी तक कई सारे बढ़िया ओपनिंग बल्लेबाज आए हैं। क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में ओपनर्स का काफी अहम रोल होता है।

ये भी पढ़ें:-  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 बल्लेबाज

क्रिकेट इतिहास में ऐसे में कुछ मौके आए हैं, जब ओपनर्स ने अपने दम पर टीम को मैच जिताएं हैं। वहीं कुछ ऐसे भी मैच रहे हैं, जब टीम के दोनों ओपनर शून्य पर आउट हो गए। हम बात करने वाले हैं उन 5 सलामी जोड़ियों के बारे में जो टी-20 इंटरनेशनल मैच में बिना कोई रन बनाए आउट हो गए।

#5 रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे

एशिया कप में भारतीय ओपनिंग जोड़ी के साथ हुआ ऐसा
एशिया कप में भारतीय ओपनिंग जोड़ी के साथ हुआ ऐसा

एशिया कप 2015-16 में भारत के लिए अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा ने ओपनिंग की थी। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान भारत के साथ ऐसा हुआ था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 83 रन बनाए।

लक्ष्य आसान था लेकिन भारत को शुरुआत अच्छी नहीं मिली क्योंकि मोहम्मद आमिर ने अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों को शून्य पर आउट कर दिया। खैर विराट कोहली के जबरदस्त प्रदर्शन की वजह से टीम को पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिली। ढाका में हुए मुकाबले में टीम ने 27 गेंदे और 5 विकेट रहते हुए जीत हासिल की। 

1 / 3 NEXT
Published 01 Jan 2020, 12:51 IST
Advertisement
Fetching more content...