Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 बल्लेबाज

ANALYST
आँकड़े
Published Dec 30, 2019
Dec 30, 2019 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

क्रिकेट में बाउंड्री का काफी ज्यादा महत्व होता है। कम गेंदों में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने के लिए खिलाड़ी छक्के और चौके लगाते हैं। बाउंड्री से रन रेट सुधरता है और बल्लेबाजी टीम को फायदा होता है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में कई सारे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने ढेरों छक्के लगाए हैं। छक्के लगाना आसान काम नहीं है और लगातार हर मैच में छक्के लगाना काफी मुश्किल है। हालांकि हर एक टीम के पास कुछ ऐसे बल्लेबाज होते हैं जो ढेर सारे छक्के लगाते हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास में बल्लेबाजों द्वारा लगाए गए 5 सबसे लंबे छक्के

आज हम बात करने वाले हैं उन 3 बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। इस सूची में टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल तीनों फॉर्मेट के रिकॉर्ड शामिल हैं।

#3 रोहित शर्मा- 410 छक्के 

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारत के सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैं। उन्होंने ज्यादातर मैचों में भारत को जबरदस्त शुरुआत दी है। अच्छी शुरुआत मिलने के बाद उनको आउट करना काफी मुश्किल हो जाता है। रोहित ने 2007 ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था। 

वह अभी तक अपने पूरे इंटरनेशनल करियर में 357 मैच खेल चुके हैं। इतने मैचों में उन्होंने 44.25 की एवरेज से 13718 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 264 रन का है जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मुकाबले में बनाया था।

इस खिलाड़ी ने अभी तक अपने पूरे करियर में 1251 चौके और 410 छक्के लगाए हैं। वह भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। रोहित के बाद भारत की ओर से धोनी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। 

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...