Create
Notifications

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के केन्द्रीय अनुबंध से 5 खिलाड़ी बाहर

reaction-emoji
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के ऑल राउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट दिया गया है। चार टेस्ट मैच के बाद पहली बार ग्रीन को फुल अनुबंध मिला है। पांच खिलाड़ी दुर्भाग्यशाली रहे जिन्हें अनुबंध में शामिल नहीं किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने केन्द्रीय अनुबंध के खिलाड़ियों की घोषणा करते हुए इसकी जानकारी दी।

जो बर्न्स, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस का नाम उन नामों में शामिल नहीं है जिन्हें केन्द्रीय अनुबंध मिला है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 17 खिलाड़ी सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट के तहत शामिल किये हैं।

पिछले सीजन डेब्यू करने वाले ओपनर विल पुकोव्सकी को भी ऑस्ट्रेलिया का सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट नहीं मिल पाया। स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मार्नस लैबुशेन ही नियमित टेस्ट स्पेशलिस्ट के तौर पर इस लिस्ट में शामिल किये गए हैं। गेंदबाजी विभाग में पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड का नाम शामिल किया गया है। दो विकेटकीपर इसमें शामिल हैं। जिनमें टिम पेन के अलावा एलेक्स कैरी को शॉर्ट प्रारूप के लिए शामिल किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के 2021-22 के लिए अनुबंधित खिलाड़ी

एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, मार्नस लैबुशेन, नाथन लायन, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, जेम्स पैटिनसन, झाई रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने केन्द्रीय अनुबंध के तहत नए खिलाड़ियों को ज्यादा अहमियत नहीं दी है। सीए ने कहा है कि जिनका नाम अनुबंध में शामिल नहीं किया गया है, उन्हें टीम में चयन के लिए पुश किया जाएगा। पिछले कुछ समय से टीम में नियमित रहने के अलावा बेहतर प्रदर्शन करने वाले नामों को ही अनुबंध में शामिल किया गया है। स्पिन विभाग में नाथन लायन के अलावा छोटे प्रारूप में एडम जाम्पा का नाम शामिल किया गया है। फ़िलहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में अलग-अलग टीमों से खेल रहे हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...