Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 खिलाड़ी जिन्हें भारत को वर्ल्ड कप 2019 से पहले आज़माना चाहिए 

  • यह 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके टीम में आने से विश्व कप में भारतीय टीम और ज़्यादा मजबूत होगी
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Feb 2019, 16:45 IST
Image result for rahane and kl rahul playing

इस साल होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों में काफी उत्साह है। सभी टीमें विश्व कप की तैयारियों में लगी हैं और विश्व कप जीतने की अपनी रणनीतियों पर काम कर रही हैं। 

वहीं भारतीय टीम की बात करें इस समय यह टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। पिछले तीन साल में भारत ने सिर्फ एक ही द्विपक्षीय वनडे सीरीज़ गंवाई है। 2015 विश्व कप के बाद से, उनका जीत-हार का अनुपात (2.25) रहा है।

साल 2019 की शुरुआत भारत ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज़ जीत के साथ की है। कोहली ब्रिगेड को आगामी विश्व कप से पहले सिर्फ एक और वनडे सीरीज़ खेलनी है। भले ही टीम इंडिया इस समय संतुलित नज़र आ रही है लेकिन फिर भी ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं जिनके टीम में आने से विश्व कप में टीम इंडिया और ज़्यादा मजबूत हो और भारत के तीसरी बार विश्व विजेता बनने की संभावनाओं को बल मिलेगा।

तो आइये जानते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में: 

#5. केएल राहुल

Image result for k.l rahul  playing

हाल के दिनों में कर्नाटक के यह सलामी बल्लेबाज़ अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हालाँकि, सीमित प्रारूप में उन्हें ज़्यदा मौके नहीं मिले हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पिछले साल हमने उन्हें रन बनाने के लिए जूझते हुए देखा है।

2018 में, उन्होंने केवल तीन वनडे मैच खेले थे। जबकि पहले मैच में वह नाबाद रहे थे, दूसरे में वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए और तीसरे मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी।

लगभग एक साल तक वह भारत के बैकअप ओपनर के तौर पर खेलते रहे। हालांकि, ऑफ-फील्ड विवाद की वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ में खेलने का मौका नहीं मिला और बाद में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। राहुल ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी कर वापसी के संकेत दिए हैं। भले ही राहुल इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं लेकिन इस खिलाड़ी में छुपी प्रतिभा और बल्लेबाज़ी कौशल को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता इसलिए उन्हें विश्व कप से पहले खेलने का मौका दिया जाना चाहिए तांकि वह भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा बन सकें।  

1 / 5 NEXT
Published 13 Feb 2019, 17:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit